सतना

सतना में आधे दर्जन से अधिक कोरोना पाज़िटिव पाए गए, जानें कहाँ-कहाँ मिले

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:30 AM GMT
सतना में आधे दर्जन से अधिक कोरोना पाज़िटिव पाए गए, जानें कहाँ-कहाँ मिले
x
सतना में आधे दर्जन से अधिक कोरोना पाज़िटिव पाए गए, जानें कहाँ-कहाँ मिले सतनाकोरोना वायरस संक्रमण की लगातार बढ़ती रफ्तार ने एक और जिंदगी पर

सतना में आधे दर्जन से अधिक कोरोना पाज़िटिव पाए गए, जानें कहाँ-कहाँ मिले

सतना ( विपिन तिवारी ) । कोरोना वायरस संक्रमण की लगातार बढ़ती रफ्तार ने एक और जिंदगी पर ब्रेक लगा दिया है। जेल में सजा काट रही एक महिला की मौत रीवा में हो गई। उधर एक ही दिन में एक बार फिर 24 नए कोरोना पॉजिटव केस मिलने से सतना शहर समेत मैहर और नागौद के भी हड़कम्प मच गया है। इन दो दर्जन नए कोरोना मरीजों में शहर के एक और डॉक्टर और उनका परिवार शामिल है तो कई व्यापारी भी संक्रमितों की सूची में शुमार हैं।

रीवा : शराब पकड़ने गई पुलिस टीम पर महिलाओं ने बोला हमला, महिला पीएसआई को पीटा

मैहर से सतना जेल आई थी बंदी ,रीवा में हुई मौत

मैहर से सतना सेंट्रल जेल शिफ्ट की गई महिला बंदी गुप्ता की जिंदगी पर कोरोना वायरस ने ब्रेक लगा दी है। महिला बंदी को 6 अगस्त को रीवा भेजा गया था जहां उसने दम तोड़ दिया है। गौरतलब है कि सतना के कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 30 की संख्या पार कर चुका है। प्रेम विहार निवासी राइस मिलर की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भी सागर में शनिवार को मौत हो गई जबकि नजीराबाद के कोरोना संदिग्ध ने जबलपुर में और नगर पंचायत चित्रकूट के टाइम कीपर ने रविवार को लखनऊ में दम तोड़ दिया है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में अभी 16 मौतों की ही पुष्टि की जा रही है।
सतना शहर में 5 नए कोरोना मरीजों का पता सोमवार को आई रिपोर्ट में चला है। इनमे शहर के अग्रसेन चौक में रहने वाले एक नामी ज्वेलर के साले अग्रवाल की 28 वर्षीया पत्नी ,कंपनी बाग निवासी एसी – फ्रिज की रिपेयरिंग करने वाला मुस्लिम परिवार का 38 वर्षीय युवक भी शामिल है। इसके अलावा बजरहा टोला के गुप्ता परिवार का 30 वर्षीय युवक ,बांधवगढ़ कॉलोनी निवासी श्रीवास्तव परिवार के 62 वर्षीय बुजुर्ग और राजेंद्र नगर निवासी एक अन्य 68 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

रीवा में अनकंट्रोल हुआ कोरोना, थोक में मिल रहें मरीज, 30 नए संक्रमित मिलें

डॉक्टर और उनका पूरा परिवार कोरोना की चपेट में

सतना शहर के एक नामी नाक – कान गला रोग विशेषज्ञ चिकित्सक और उनका पूरा परिवार कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है। गौरतलब है कि पिछले दिनों डॉक्टर की रिपोर्ट सतना में अंडर प्रोसेस आई थी जिसके बाद वे परिवार समेत भोपाल चले गए थे। खबर मिली है कि भोपाल में डॉक्टर तो कोरोना पॉजिटिव पाए ही गए हैं,उनकी पत्नी तथा दोनो बच्चों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। डॉक्टर फैमिली भोपाल में ही आइसोलेट है।
नागौद कस्बे में बस स्टैंड के पास मिठाई की दुकान चलाने वाले गुप्ता परिवार के 28 वर्षीय युवक को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। युवक रिपोर्ट आने के पहले तक अपनी मिठाई की दुकान में बैठ कर समोसे – खुरचन बेचता रहा था। पता चला है कि दो दिन पहले आपसी विवाद के मामले में वह नागौद थाना भी गया था। इस युवक के अलावा नागौद के गांधी चौक में कपड़े की दुकान चलाने वाले जैन परिवार के 81 वर्षीय बुजुर्ग की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे 3 दिन पहले ही सतना से रीवा रेफर किया जा चुका है। बुजुर्ग को किडनी की भी बीमारी है। उधर ग्राम चुनहा में रहने वाले कुशवाहा परिवार के 30 वर्षीय युवक में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, कई सभाओं में शामिल हुए थें

सतना शहर के समीपी ग्राम सकरिया में मासूम समेत 2 संक्रमित

सतना शहर के समीपी ग्राम सकरिया में भी कोरोना के 2 मामले सामने आए हैं। सकरिया गांव कोठी सीएचसी के अंतर्गत आता है। यहां दो दिन पहले कोरोना जांच के लिए लगाए गए शिविर में यादव परिवार के 15 वर्षीय किशोर और चौधरी परिवार की 8 वर्षीया मासूम बालिका के भी सेम्पल लिए गए थे। इन दोनों की जांच रिपोर्ट अब पॉजिटिव आई है।

मैहर में पार्षद के परिजन समेत 9 पॉजिटिव

मैहर में सोमवार को कोरोना के 9 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। मैहर में वायरस ने वार्ड नंबर 21 की पार्षद के घर मे घुसपैठ की है और महिला पार्षद के 64 वर्षीय जेठ को अपनी चपेट में ले लिया है। चोपड़ा कॉलोनी में रहने वाले साहनी परिवार के 35 वर्षीय सदस्य और बोस कॉलोनी में रहने वाले सिंह परिवार के 32 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। विवेकनगर मैहर में पटेल परिवार की 27 वर्षीया महिला और 24 वर्षीय युवक को संक्रमित पाया गया है। हरनामपुर निवासी त्रिपाठी परिवार की 45 वर्षीया महिला और 21 वर्षीय युवक के अलावा मैहर निवासी कुशवाहा परिवार की 30 वर्षीया महिला तथा 28 वर्षीय पुरुष में भी कोरोंक संक्रमण की पुष्टि हुई है।

रीवा: डी.एल.एड प्रथम एवं द्वितीय वर्ष की परीक्षा आज से, परीक्षा केंन्द्र बना मार्तंण्ड-3

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story