रीवा

नवागत रीवा जिला पंचायत सीईओ स्वप्निल वानखेड़े ने ग्रामीण आजीविका मिशन कार्यालय का किया निरीक्षण

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
नवागत रीवा जिला पंचायत सीईओ स्वप्निल वानखेड़े ने ग्रामीण आजीविका मिशन कार्यालय का किया निरीक्षण
x
रीवा. जिला पंचायत के नवागत सीईओ स्वप्निल वानखेड़े ने मध्यप्रदेश डे-राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन कार्यालय का निरीक्षण कर मिशन को अच्छा कार्य करने

रीवा. जिला पंचायत के नवागत सीईओ स्वप्निल वानखेड़े ने मध्यप्रदेश डे-राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन कार्यालय का निरीक्षण कर मिशन को अच्छा कार्य करने के निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि समयावधि के अंदर प्राप्त लक्ष्यों की उपलब्धि हासिल की जाय.

उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान के अन्तर्गत स्वसहायता समूहों को स्वरोजगार से जोड़ने हेतु व्यवसायिक गतिविधियों का क्रियान्वयन किया जाय. समूहों को बैंक से लिंक कर उन्हें रोजगार प्रारंभ करने के लिए प्रोत्साहित किया जाय.

कलेक्टर इलैयाराजा टी ने दिए माता-पिता एवं वरिष्ठ नागरिकों के भरण-पोषण तथा कल्याण अधिनियम के प्रभावी क्रियान्वयन के निर्देश

जिला पंचायत सीईओ, रीवा स्वप्निल वानखेड़े ने स्वसहायता समूहों द्वारा उत्पादित सामग्री को विक्रय करने के लिए विस्तृत बाजार एवं सफलता के सूत्र बताये. उन्होंने कहा कि समूह बाजार में बने रहने के लिए गुणवत्ता पूर्ण सामग्री का उत्पादन करे जिससे उसकी साख बने और लोग हाथों-हाथ सामग्री क्रय कर ले. इससे स्वसहायता समूह के सदस्य संपन्न और आत्मनिर्भर बनेगें.

पढ़ें - औचक निरीक्षण के लिए अचानक SGMH पहुंचे रीवा कलेक्टर, अब इन्हे लगाई फटकार

जिला पंचायत सीईओ ने ग्रामीण आजीविका मिशन कार्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से परिचय प्राप्त किया और उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों के लिए बधाई दी तथा अपेक्षा की कि वे आगे भी समर्पित होकर अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे.

पढ़ें - आते ही एक्शन में नवागत रीवा निगमायुक्त मृणाल मीना! सीवरेज कंपनियों को दिया 10 दिन के अंदर सड़कें दुरुस्त करने का अल्टीमेटम

बैठक में जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी, ग्रामीण आजीविका मिशन के परियोजना प्रबंधक अजय सिंह समस्त जिला प्रबंधक एवं स्वसहायता समूह के सदस्य उपस्थित थे.

पढ़ें : CORONA पॉजिटिव ओम प्रकाश सकलेचा के संपर्क पर आने पर REWA के 8 विधायक हुए आइसोलेट, गिरीश गौतम का लिया गया…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story