रीवा

औचक निरीक्षण के लिए अचानक SGMH पहुंचे रीवा कलेक्टर, अब इन्हे लगाई फटकार

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
औचक निरीक्षण के लिए अचानक SGMH पहुंचे रीवा कलेक्टर, अब इन्हे लगाई फटकार
x
रीवा जिले के नवागत कलेक्टर इलैया राजा टी की. मंगलवार को कलेक्टर एक बार फिर SGMH औचक निरीक्षण के लिए पहुँच गए. बहुत समय बाद कोई ऐसा प्रशासनिक

रीवा. बहुत समय बाद कोई ऐसा प्रशासनिक अधिकारी रीवा को मिला है, जो ऑफिस में बैठ कर कागजों में निरीक्षण करने के बजाय धरातल पर उतरकर वास्तविक वस्तुस्थिति से अवगत हो रहें हैं. जी हाँ! हम बात कर रहें हैं रीवा जिले के नवागत कलेक्टर इलैया राजा टी की. मंगलवार को कलेक्टर एक बार फिर SGMH औचक निरीक्षण के लिए पहुँच गए.

अमित सांघी का तबादला निरस्त, अब राकेश कुमार सिंह होंगे रीवा के नए एसपी

रीवा में कलेक्टर के पद में पदस्थ IAS इलैया राजा टी की यह खासियत भी है की वे ऑफिस में बैठकर काम करने वालों में से नहीं है. समय समय पर वे अचानक से कही भी निरीक्षण के लिए पहुँच जाते हैं. ये हम नहीं बल्कि उनके पिछले पदांकन जिले के लोग बताते हैं.

कलेक्टर इलैया राजा टी मंगलवार को अचानक से सुबह दस बजे ही संजय गाँधी अस्पताल (SGMH) पहुच गए. कलेक्टर द्वारा औचक निरीक्षण किये जाने की जानकारी लगते ही पूरे अस्पताल प्रबंधन सहित परिसर में अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान वह अस्पताल की बेतरतीब वाहन पार्किंग को देखकर जमकर नाराज हुए और इसे दुरूस्त करने के कड़े निर्देश दिये.

यह भी पढ़ें – रीवा : बीमारी के बाद स्वस्थ हुए भगवान जगन्नाथ, पर इतिहास में पहली बार नहीं निकल पाएगी रथयात्रा

ज्ञात हो कि अस्पताल की पार्किंग व्यवस्था का काम देख रहे कर्मचारी न तो अपने ड्रेस कोड में रहते, यहां तक कि वाहनों से लिये जा रहे शुल्क की रेट सूची का बोर्ड तक गायब रहा. इसे भी उन्होने दुरूस्त करने के निर्देश दिये. तप्तश्चात वह अस्पताल परिसर में इधर- उधर फैली गंदगी, कूड़े-करकट के ढेर और बिल्डिंग मटेरियल के यत्र-तत्र फैले होने को लेकर PWD अधिकारी एवं NSCC कंपनी के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई.

उन्होने स्पष्ट कहा कि अस्पताल परिसर में बिल्डिंग मटेरियल इधर-उधर बिखरे नहीं दिखने चाहिए. वह दुबारा फिर आयेंगे उन्हें इस तरह की अव्यवस्था दिखनी नहीं चाहिए अन्यथा दोषी अधिकारी-कर्मचारी बसे नहीं जायेंगे.

पढ़ें – रीवा के नवागत कलेक्टर की पहली समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचे 2 अधिकारी, गिरी गाज

निरीक्षण के दौरान उनके साथ मेडिकल कालेज के डीन डॉ एपीएस गहरवार, अस्पताल अधीक्षक डॉ पीके लखटकिया, सीएमओ डॉ अतुल सिंह, डॉ यत्नेश त्रिपाठी, मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ मनोज इंदुलकर, बाल्य एवं शिशु रोग विभागाध्यक्ष डॉ नरेश बजाज आदि उपस्थित रहे.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story