रीवा

आते ही एक्शन में नवागत रीवा निगमायुक्त मृणाल मीना! सीवरेज कंपनियों को दिया 10 दिन के अंदर सड़कें दुरुस्त करने का अल्टीमेटम

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
आते ही एक्शन में नवागत रीवा निगमायुक्त मृणाल मीना! सीवरेज कंपनियों को दिया 10 दिन के अंदर सड़कें दुरुस्त करने का अल्टीमेटम
x
रीवा. नगर निगम में सोमवार को पदभार ग्रहण करने के बाद मंगलवार को नवागत निगमायुक्त मृणाल मीना ने विभागाध्यक्षों सहित कर्मचारियों से रूबरू होकर

रीवा. नगर निगम में सोमवार को पदभार ग्रहण करने के बाद मंगलवार को नवागत निगमायुक्त मृणाल मीना ने विभागाध्यक्षों सहित कर्मचारियों से रूबरू होकर कार्यों की समीक्षा की गई. पदभार के दूसरे दिन मंगलवार को रीवा निगमायुक्त मृणाल मीना एक्शन में दिखें, उन्होंने शहर की सड़को को चौपट कर बैठे सीवरेज कंपनियों को अल्टीमेटम दिया है की कंपनियां 10 दिन के भीतर सड़कें दुरस्त करें.

औचक निरीक्षण के लिए अचानक SGMH पहुंचे रीवा कलेक्टर, अब इन्हे लगाई फटकार

उनके द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए विभागवार अधिकारी- कर्मचारियों को 4-4 की संख्या में बुलाया गया और उनसे निगम में चल रहे कार्यो की जानकारी ली गई. निर्माण शाखा की बैठक में उनके द्वारा सीवरेज प्रोजेक्ट पर नाराजगी व्यक्त की गई तथा संबंधित अधिकारियों से प्रोजेक्ट के वर्तमान स्थिति की जानकारी ली.

निगमायुक्त ने कहा कि कंपनी द्वारा जहां सड़कें खोदी गई हैं सबसे पहले वहां रोड रेस्टोरेशन का कार्य पूरा किया जाए. इसके बाद ही अन्य जगहों पर सड़क खुदाई का कार्य किया जाए. इसके अलावा उनके द्वारा रेमकी कंपनी को कचरा उठाव व्यवस्था को लेकर सत हिदायत दी गई है कि कंपनी अपने कार्य में यदि सुधार नहीं लाती है तो ठोस कार्रवाई की जाएगी और इसे सिर्फ चेतावनी न समझा जाए.

अमित सांघी का तबादला निरस्त, अब राकेश कुमार सिंह होंगे रीवा के नए एसपी

उन्होंने अधिकारी-कर्मचारियों को भी रेमकी कंपनी पर निगरानी रख सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने हेतु आदेशित किया. नाला निर्माण संबंधी जानकारी भी ली गई और जल्द से जल्द कार्य पूरा करने हेतु आदेशित किया गया.

इसके अलावा उन्होंने बाढ़ आपदा को लेकर भी अधिकारियों को निर्देश दिए कहा कि जहां नालो का निर्माण नहीं है वहां कच्चे नाले बनाए जाएं, ताकि वहां से जल निकासी हो सके. वेस्ट टू एनर्जी प्लांट का निर्माण जल्द शुरु करने हेतु आदेशित किया और कहा कि एक सितंबर से कंपनी कचरा पहाडिय़ा में ही फेंके.

रीवा के नवागत कलेक्टर की पहली समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचे 2 अधिकारी, गिरी गाज

इसके अलावा राजस्व शाखा अधिकारी-कर्मचारियों से सम्पत्तिकर वसूली सहित अन्य शासकीय योजनाओं की जानकारी ली गई. बैठक में निर्माण सहित राजस्व शाखा के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story