रीवा

रीवा के नवागत कलेक्टर की पहली समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचे 2 अधिकारी, गिरी गाज

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
रीवा के नवागत कलेक्टर की पहली समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचे 2 अधिकारी, गिरी गाज
x
रीवा. रीवा के नवागत कलेक्टर इलैया राजा टी ने सोमवार को पहली समीक्षा बैठक की. करीब 6 घंटे चली मैराथन बैठक में विकासखण्ड अधिकारी एवं ग्राम स्त

रीवा. रीवा के नवागत कलेक्टर इलैया राजा टी ने सोमवार को पहली समीक्षा बैठक की. करीब 6 घंटे चली मैराथन बैठक में कलेक्टर ने विभागवार समीक्षा समीक्षा की और कड़ी हिदायद भी दी. उन्होंने समस्त विकासखण्ड अधिकारी एवं ग्राम स्तर के अधिकारियों को अपने निर्धारित मुख्यालय में रहने व रीवा से अपडाउन न करने के निर्देश दिए. यह जिला स्तरीय अधिकारी तय करें. लापरवाही सामने आई तो बक्शा नहीं जायेगा.

IPS Officer अमित सांघी रीवा के नए SP, आबिद खान मुख्यालय अटैच हुए

लक्ष्य अनुसार आपेक्षित प्रति नहीं होने पर कलेक्टर नाराज दिखे और टीएल बैठक में उपस्थित न रहने पर दो अधिकारी प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के जीएम एवं पीआईयू के कार्यपालन यंत्री को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये. उन्होंने निर्देश दिये कि शासकीय उचित मूल्य की दुकानों का नियमित रूप से निरीक्षण कर प्रवासी श्रमिकों को खाद्यान्न वितरण सुनिश्चित किया जाय.

कलेक्टर ने कहा कि खाद्य नियंत्रक प्रत्येक सप्ताह 10 दुकानों का निरीक्षण, एसडीएम व जनपद के सीईओ और मुख्य नगर पालिका अधिकारी तीन-तीन, वे स्वयं और अपर कलेक्टर तीन-तीन दुकानों का निरीक्षण करेंगे. उन्होंने बाढ़ नियंत्रण, कोरोना नियंत्रण तथा पेंशन वितरण की भी समीक्षा की. इसके साथ प्रवासी मजदूरों को काम देने के लिए मनरेगा योजना के कार्य शुरू रखने के निर्देश दिए.

अस्पताल देख भड़के कलेक्टर, कहा मेरे होते हुए REWA में ये सब नहीं चलेगा, आदत बदलो नहीं तो..

बैठक में नवागत आयुक्त नगर निगम मृणाल मीना, जिला पंचायत के मुय कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े, सहायक कलेक्टर शिशिर गेमावत, अपर कलेक्टर इला तिवारी, सभी एसडीएम, जनपद के सीईओ, सीएमओ तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे.

रोकें जल भराव, साफ-सफाई का हो विशेष ख्याल

कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग व नगरीय निकाय के अधिकारियों को चेताया कि किसी भी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों साफ.-सफाई में कमी नहीं होनी चाहिए. बायोमेडिकल वेस्ट की सफाई पर विशेष ध्यान रखें. इसके साथ ही नगरीय क्षेत्रों में नगर पंचायतों को स्वास्थ्य केन्द्रों के कैंपस की साफ-सफाई नियमित करने को कहा.

अधिकारी सप्ताह भर के कार्यों का दिनवार निर्धारण कर कार्य करें – रीवा कलेक्टर

कंटेनमेंट क्षेत्र की व्यवस्था में लापरवाही क्षम्य योग्य नहीं

कलेक्टर ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण जिन बस्तियों को कंटेमेंट एरिया घोषित किया गया है वहां शासन द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुरूप सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें. उन्होंने अव्यवस्था को लेकर वायरल एक वीडियो का भी जिक्र किया और जिम्मेदारों को जमकर फटकार भी लगाई.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story