रीवा

रीवा में शराब ठेकेदारों और पार्टनरों ने सरेंडर किए लाइसेंस, अब आबकारी विभाग करेगा संचालन

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
रीवा में शराब ठेकेदारों और पार्टनरों ने सरेंडर किए लाइसेंस, अब आबकारी विभाग करेगा संचालन
x
रीवा। शराब ठेकेदार ने लाइसेंस सरेंडर कर दिया। अब इन दुकानों की सरकार रिटेंडरिंग कराएगी। यह भी संभव है कि दुकान बिकने तक आबकारी विभाग भी कुछ

रीवा। शराब दुकानों के खोलने को लेकर चल रही असमंजस की स्थिति पर शनिवार को विराम लग गया। शराब ठेकेदार ने लाइसेंस सरेंडर कर दिया। अब इन दुकानों की सरकार रिटेंडरिंग कराएगी। यह भी संभव है कि दुकान बिकने तक आबकारी विभाग भी कुछ दुकानों का संचालन कर सकता है।

रीवा: मुंबई से लौटकर क्रिकेट खेला, 6 माह की बच्ची सहित परिवार के 9 लोग कोरोना संक्रमित के संपर्क में आएं

ज्ञात हो कि शराब ठेकेदारों ने लॉकडाउन के दौरान बंद रखी गई दुकानों के एवज में सरकार से लाइसेंस फीस में छूट की डिमांड की थी। सरकार ने उन्हें लाइसेंस फीस में छूट देने के बदले दो आप्शन दिए थे। मई तक शराब दुकान खोलने की अनुमति दी थी। वहीं वित्तीय वर्ष भी बढ़ाने का वायदा किया था। इसके बाद भी सरकार का आश्वासन ठेकेदार नहीं माने।

Private Jobs में 75 फ़ीसदी Reservation देने जा रहा है यह राज्य, देश में पहली बार होगा ऐसा

कोर्ट से भी मिली मायूसी

ठेकेदारों ने राहत पाने के लिए कोर्ट की शरण ली। कोर्ट से भी झटका लग गया। कोर्ट ने ठेकेदारों को तीन दिन में हलफनामा देने के निर्देश दे दिए। अभी तीन दिन के अल्टीमेटम में सोमवार तक का समय बांकी था कि उसके पहले ही शनिवार को भाटिया ग्रुप और उनके पार्टनर ने लाइसेंस सरेंडर कर दिया है। अब दुकानों के रिटेंडरिंग और संचालन पर निर्णय सरकार लेगी। सोमवार के बाद ही इस पर नया आदेश शासन से जारी हो सकता है।

रीवा: ज्योति स्कूल में फिर मचा हड़कंप, प्राचार्य और प्रबंधक के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज

शिवराज सरकार की बड़ी सर्जरी, रीवा कलेक्टर सहित 15 IAS अधिकारी बदले गए

Rajya Sabha Election के पहले इस्तीफों से परेशान हुई Congress, विधायकों को Resort भेजा

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story