रीवा

रीवा: मुंबई से लौटकर क्रिकेट खेला, 6 माह की बच्ची सहित परिवार के 9 लोग कोरोना संक्रमित के संपर्क में आएं

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
रीवा: मुंबई से लौटकर क्रिकेट खेला, 6 माह की बच्ची सहित परिवार के 9 लोग कोरोना संक्रमित के संपर्क में आएं
x
जिले के मऊगंज क्षेत्र के घुरेहटा गांव में मुंबई से रीवा लौटे एक युवक के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि शुक्रवार की देर रात्रि हुई। 6 बच्ची

मुंबई से आने के बाद साथियों के साथ खेला था क्रिकेट, लिस्ट तलाश कर रहा महकमा - शुक्रवार को मऊगंज घुरेहटा में मिला था कोराना पाजिटिव

रीवा. जिले के मऊगंज क्षेत्र के घुरेहटा गांव में मुंबई से रीवा लौटे एक युवक के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि शुक्रवार की देर रात्रि हुई। उसे तत्काल शासकीय आयुर्वेद अस्पताल रीवा में आइसोलेट कराया गया और उसके संपर्क में आये लेागों की हिस्ट्री खंगालने पुलिस अमला दिन भर व्यस्त रहा। बताया गया है कि उसके डायरेट संपर्क में उसकी छह माह की बच्ची, पत्नी, भाई, मां-बाप और इन डायरेट संपर्क में दादी और चाचा-चाची आये। इन सभी को संक्रमित व्यक्ति के एपीसेंटर में ही कोरेंटाइन किया गया है। कोरेंटाइन किये गए सभी लोगों के सेंपल जांच के लिए भेजे जाने की जानकारी प्राप्त हुई है।

शिवराज सरकार की बड़ी सर्जरी, रीवा कलेक्टर सहित 15 IAS अधिकारी बदले गए

ठाणे जिले के रमाली में करता था सैलून का कार्य :

बताया गया है कि संक्रमित व्यक्ति महाराष्ट्र के के ठाणे जिले के रमाली में किसी सैलून की दुकान में काम करता था। वह विगत 22 मई को महाराष्ट्र के पनवेल रेलवे स्टेशन से चला और 24 को रीवा पहुंचा। शहर के मार्तण्ड स्कूल में उसकी स्क्रीङ्क्षनग कराई गई और वह स्वस्थ पाया गया। जिसके चलते वह मऊगंज अपने घर पहुंचकर मां-बाप, भाई, पत्नी, बेटी, दादी और अपने चाचा-चाची से मिला।

हालांकि उसके कोरेंटाइन में रहने की भी चर्चा है, लेकिन इस बीच वह अपने परिवार के संपर्क में बना रहा। एक हफ्ते बाद उसे खांसी आने लगी। तब परिजन उसे लेकर मऊगंज स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे। उसे दवा दी गई और लोगों के संपर्क में न रहने की सलाह देते हुए संैपल जांच के लिए भेजा गया, जहां शुक्रवार देर रात्रि उसके संक्रमित होने की पुष्टि हो गई।

Rajya Sabha Election के पहले इस्तीफों से परेशान हुई Congress, विधायकों को Resort भेजा

कई लोगों के साथ खेला था क्रिकेट :

बताया गया है कि मुंबई से आने के बाद संक्रमित व्यक्ति ने अपने साथियों के साथ गाँव में ही क्रिकेट भी खेला। इस दौरान उसका कई लोगों से संपर्क हुआ। अब इन संपर्कियों की लिस्ट तैयार करने में पुलिस अमला लगा हुआ है। माना जा रहा है कि उसके संपर्क में आये लोगों की लिस्ट लंबी हो सकती है।

कंटेनमेंट क्षेत्र के लिए बीएमओ ने कलेक्टर को लिखा पत्र :

संक्रमित व्यक्ति के गांव घुरेहटा को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित करने के लिए बीएमओ मऊगंज ने कलेटर को पत्र लिखा है। रविवार तक इस गांव को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया जायेगा। इस बाबत अन्य सभी तैयारियां कर ली गई हैं।

Private Jobs में 75 फ़ीसदी Reservation देने जा रहा है यह राज्य, देश में पहली बार होगा ऐसा

144 घर और 187 परिवार चिन्हित :

घुरेहटा गांव को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित करने के लिए 144 घरों को चिन्हित किया गया है, जिसमें 187 परिवार निवासरत हैं। चिन्हित परिवारों में 508 पुरूष और 427 महिलायें सहित कुल 937 लोगों को कंटेनमेंट क्षेत्र के लिए चिन्हित किया गया है। इन सभी की प्रतिदिन स्क्रीनिंग स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कराई जायेगी।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story