Preparing to run TRAIN in KATNI Junction, read this way!

KATNI जंक्शन में TRAIN चलाने को लेकर हो रही इस तरह तैयारी, पढ़िए !

कटनी मध्यप्रदेश

KATNI जंक्शन में TRAIN चलाने को लेकर हो रही इस तरह तैयारी, पढ़िए !

कटनी. KATNI मुख्य स्टेशन मास्टर संजय दुबे ने बताया कि अभी TRAIN को चलाने की घोषणा नहीं हुई है। फिर भी प्लेटफार्म में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए तैयारी शुरू कर दी गई है। हर घंटे सैनिटाइजेशन होगा और थूकने पर भारी फाइन लगेगा।

REWA : High and higher secondary SCHOOL की मान्यता के लिए नए नियम, पढ़िए

Railway ने फिलहाल TRAIN को चलाने की घोषणा तो नहीं की है। आगे जब कभी भी TRAIN चलेंगी तो टिकट लेने से लेकर प्लेटफार्म के अंदर प्रवेश और TRAIN का इंतजार करने के दौरान बैठक व्यवस्था अब पहले जैसा नहीं होगा। Railway में अब सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करने की कवायद शुरू हो गई है। अधिकारियों ने इस दिशा में काम करना भी शुरू कर दिया है। खासबात यह है कि नई व्यवस्था में अब स्टेशन परिसर और TRAIN में कहीं भी थूकने की मनाही होगी।

CORONA: REWA में तब्लीगी जमातियों जैसे स्टाफ से दुर्व्यवहार कर रहे, तीनो को…

KATNI जंक्शन में यह तैयारी

– मुख्य प्रवेश द्वार, अनारक्षित टिकट काउंटर और लगेज स्केनिंग मशीन के समीप सोशल डिस्टेसिंग का पालन करवाने गोला बनवाया गया है। यात्री इन्ही गोले में खड़े होंगे।

विदेशों की सैर करके REWA आए 69 लोग गायब, गाँव में छिपने के आसार…

– पूछताछ काउंटर अस्थाई रूप से मुख्य प्रवेश द्वार के पास होगा। जानकारी के लिए यात्री स्टेशन के अंदर नहीं आएंगे।
– स्टेशन के अंदर एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए एक क्रम में ही यात्री चलेंगे। निर्धारित दूरी बनाए रखने के लिए एफओबी में रस्सी से बेरिकेटिंग की जा रही है।
– प्लेटफार्म के अंदर लगा स्टील का बैंच हटा दिया गया है। वेटिंग रुम भी बंद रखा जाएगा। यात्रियों की सुविधा के लिए जगह-जगह सूचना बोर्ड होगा।
– स्टेशन के अंदर सभी प्लेटफार्म पर रह घंटे सैनिटाइजेशन हेागा। सफाई पर विशेष ध्यान रखा जाएगा।

Facebook Comments