भोपाल

मध्यप्रदेश: नवंबर में होगी जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा, 3 लाख से ज्यादा आवेदन

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:29 AM GMT
मध्यप्रदेश: नवंबर में होगी जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा, 3 लाख से ज्यादा आवेदन
x
मध्यप्रदेश: नवंबर में होगी जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा, 3 लाख से ज्यादा आवेदन भोपाल: परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवारो की मांग के बाद आयोजित

मध्यप्रदेश: नवंबर में होगी जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा, 3 लाख से ज्यादा आवेदन

भोपाल: परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवारो की मांग के बाद आयोजित होने वाली जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा के आवेदन ारे जाने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। जेल प्रहरी के करीब 280 पदों के लिए 3 लाख 7 हजार आवेदन आए हैं। इस हिसाब से 1 पोस्ट के लिए 1 हजार से ज्यादा उम्मीदवारो के बीच कंपटीशन रहेगा।
कोरोना काल में होने वाला यह एग्जाम नवंबर में होगा। जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा के आवेदन भरे जाने की अंतिम तारिख 24 अगस्त थी। अभी तक 3 लाख से ज्यादा आवेदन आए हैं। प्रहरी के पदों की संया इस बार कम है, लेकिन लंबे समय से प्रदेश में भर्ती परीक्षा नहीं हुई है। इस वजह से आवेदन की संख्या बढ़ गई है। आवेदन की संया बढऩे से उम्मीदवारो के बीच कंपटीशन भी बढ़ा है।

अचानक आरएसएस मुख्यालय पहुंचे सिंधिया, फिर हुआ कुछ ऐसा…

ह स्थिति तब है, जब जेल प्रहरी के लिए सरकार ने आयु सीमा में बढ़ोतरी नहीं की है। आयु सीमा 33 साल ही हो गई है। ओवर ऐज हो चुके उम्मीदवार आयु सीमा 37 साल किए जाने की मांग कर रहे थे। अगर आयु सीमा बढ़ जाती है, तो इस भर्ती परीक्षा के लिए 5 लाख से ज्यादा आवेदन आ जाते। जानकारी के मुताबिक इस परीक्षा की तैयारी कर रहे करीब 2 लाख उम्मीदवार ओवर ऐज हो चुके हैं। इस वजह से वे परीक्षा के लिए आवेदन ही नहीं कर पाए हैं।
कोरोना काल में पहला बड़ा एग्जाम जेल प्रहरी के लिए ऑनलाइन भर्ती परीक्षा 3 नवंबर से शुरू होगी। प्रदेश में कोरोना संक्रमण काल में यह पहली भर्ती परीक्षा होगी। ऐसे में पीईबी के लिए ाी एग्जाम कराने की बड़ी चुनौती है। इतनी बड़ी भर्ती परीक्षा पीईबी लंबे समय बाद करा रहा है। इसको देाते हुए पीईबी ने ऑनलाइन भर्ती परीक्षा की तैयारी आी से शुरू कर दी है।

रीवा संभाग में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तथा सहायिका की होगी भर्ती

रीवा: कोरोना के खिलाफ जंग में सहयोगी बन रहे हैं कोरोना योद्धा सफाई कर्मी “सफलता की कहानी “

केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने किया ऑनलाइन लोकार्पण, रीवा की दो सड़के भी शामिल

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story