मध्यप्रदेश

MP में मजदूर को खुदाई करते समय मिला खजाना, मालामाल हुआ, हड़कंप

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
MP में मजदूर को खुदाई करते समय मिला खजाना, मालामाल हुआ, हड़कंप
x
MP में मजदूर को खुदाई करते समय मिला खजाना, मालामाल हुआ, हड़कंप MP/बुरहानपुर. जिले के देड़तलाई थाना क्षेत्र के चौखंड़ा में मनरेगा

MP में मजदूर को खुदाई करते समय मिला खजाना, मालामाल हुआ, हड़कंप

MP/बुरहानपुर. जिले के देड़तलाई थाना क्षेत्र के चौखंड़ा में मनरेगा योजना में निस्तार तालाब की खुदाई के दौरान मजदूरों को मुगलकालीन सिक्कों से भरा घड़ा मिला। खुदाई में सिक्के मिलने की सूचना मजदूरों ने पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सिक्कों की गिनती करने के बाद जब्त कर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। खुदाई में मिले 260 सिक्कों पर मुगल बादशाहों और सुलेमान के नाम लिखे हुए हैं।

एक्शन में शिवराज, 18 IAS अधिकारियों के एक साथ तबादले से हिला मध्यप्रदेश

लग गई भीड़ सिक्के मिलने की खबर मिलने की खबर गांव में पहुंची तो वहां पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। हर किसी को सिक्कों को देखने की चाहत थी, कि आखिर मुगल काल में किस तरह के सिक्के चलते थे, लेकिन यहां पर एकत्र हुए ग्रामीणों की इच्छा पूर्ण नहीं हो पाई, क्योंकि पुलिस ने सिक्कों को जब्त कर जांच के लिए ले गई।

मध्यप्रदेश में मॉल, होटल, रेस्टोरेंट्स को लेकर नई गाइडलाइन जारी, पढ़िए

देड़तलाई चौकी प्रभारी हंसकुमार झिझोरे ने बताया कि ग्राम पंचायत बालाघाट के चौखंडा में निस्तार तालाब के लिए मनरेगा योजना में मजदूरों से खुदाई का कार्य कराया जा रहा है। शुक्रवार को दोपहर में मजदूर कामल सिंह और मांगीलाल को खुदाई करते समय पुराने सिक्कों से भरा घड़ा मिला। पुराने सिक्के मिलने की सूचना पर सिक्कों को जब्त कर गिनती की गई तो घड़े में 260 सिक्के मिले। कलेक्टर, एसपी सहित वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी गई। यह सिक्के कितने पुराने और किस धातु के हैं यह जांच के बाद ही पता चलेगा। राजस्व अधिकारियों के साथ सिक्के मिलने वाले स्थान का निरीक्षण कर मजदूरों से भी जानकारी ली जा रही है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इन्हे दे दिया सबसे बड़ा तोहफा, जरूर पढ़िए

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story