कटनी

MP: पुलिस मुख्यालय ने कर्मचारियों के लिए जारी की कोरोनावायरस गाइडलाइन, पढ़िए...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
MP: पुलिस मुख्यालय ने कर्मचारियों के लिए जारी की कोरोनावायरस गाइडलाइन, पढ़िए...
x
MP: पुलिस मुख्यालय ने कर्मचारियों के लिए जारी की कोरोनावायरस गाइडलाइन, पढ़िए...MP/भोपाल। मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय ने पुलिस कर्मचारियों

MP: पुलिस मुख्यालय ने कर्मचारियों के लिए जारी की कोरोनावायरस गाइडलाइन, पढ़िए...

MP/भोपाल। मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय ने पुलिस कर्मचारियों के लिए जारी की गई कोरोनावायरस गाइडलाइन के पालन हेतु कड़े निर्देश जारी किए। पुलिस हेड क्वार्टर ने सभी जिलों के एसपी को निर्देशित किया है कि वह अपने अधीनस्थ सभी कर्मचारियों से गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करवाएं। गाइडलाइन का सबसे सख्त पहलू यह है कि कोई भी पुलिस कर्मचारी किसी भी स्थिति में अपनी पदस्थापना वाला छोड़कर नहीं जा सकता। अवकाश या शासकीय काम से भी नहीं जा सकता। यहां तक की कोई भी पुलिस अधीक्षक किसी भी पुलिस कर्मचारी को जिले से बाहर जाने की अनुमति नहीं दे सकता।

राम जन्म भूमि मंदिर के भूमिपूजन की खुशी में भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ जिला रीवा ने दीपोत्सव मनाया

सभी पुलिसकर्मी गाइडलाइन का पालन करें

मध्य प्रदेश में आईपीएस से लेकर कॉन्स्टेबल रैंक के अधिकारी कर्मचारियों की डेढ़ लाख की फोर्स है। पुलिस मुख्यालय ने अपने पत्र में लिखा है कि मुख्यालय के द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पुलिसकर्मी पालन नहीं कर रहे हैं। साथ ही वह अपने घर जाते हैं उस समय भी नियमों का पालन नहीं करते हैं। ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा रहता है। पुलिस के कार्य स्थल पर ही नहीं बल्कि उनके परिवार में भी संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। ऐसे में मुख्यालय ने हिदायत दी है कि सभी पुलिसकर्मी गाइडलाइन का पालन करें।

पुलिस कर्मचारियों से गाइडलाइन का पालन कराने हेतु एसपी जिम्मेदार

पुलिस मुख्यालय ने हाल ही में सभी जिलों के एसपी को पत्र लिखकर गाइडलाइन का पालन कराने के लिए कहा है। मुख्यालय ने कहा है कि जिले के एसपी की जिम्मेदारी रहेगी कि वह पुलिसकर्मियों को मुख्यालय के द्वारा जारी की गई तमाम गाइडलाइन का पालन करायें।

इमरजेंसी में यदि बाहर जाना पड़ा तो आईजी से परमिशन लेनी होगी

मुख्यालय का यह भी कहना है कि किसी पुलिस जवान को मेडिकल इमरजेंसी है या फिर दूसरा जरूरी काम है तो वह आवेदन आईजी के पास लगाएगा और आईजी जब मंजूरी देगा तभी वह उस मंजूरी के तहत दूसरे जिले में जा सकेगा।

एसपी ऑफिस में पदस्थ जवान कोरोना पॉजिटिव, ऑफिस कराया जा रहा सेनेटाइज : SATNA NEWS

पुलिस विभाग में डाक व्यवस्था बंद, ईमेल किया जाएगा

पुलिस मुख्यालय ने सभी एसपी को जो पत्र लिखा है, जिसमें किसी भी पुलिसकर्मी को एक ऑफिस से दूसरे पुलिस ऑफिस में नहीं जाने की सलाह दी गई है। साथ ही जितने भी पुलिस के कामकाज है सभी कामकाज ऑनलाइन हो। पुलिस में जो डाक व्यवस्था है उसे बंद कर ई-मेल का सहारा लिया जाए। ईमेल के जरिए तमाम पत्राचार किए जाए। कम से कम दस्तावेजों का इस्तेमाल किया जाए।

ऑफिशियल कामकाज के लिए भी जिले से बाहर नहीं जाएंगे पुलिस कर्मचारी

मध्य प्रदेश के पुलिस मुख्यालय ने यह भी कहा है कि कोई भी पुलिसकर्मी किसी भी काम के लिए दूसरे जिले में न जाए। ज्यादा से ज्यादा डिजिटल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाए।

REWA: 7400 क्विंटल चना दो महीनों से राशन की दुकानों पर नही पहुचा जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामनें आई

[signoff]
Next Story
Share it