इंदौर

आज से 4 अगस्त तक अनलॉक रहेगा मध्यप्रदेश का यह शहर, ऐसे करना होगा कोरोना से बचाव

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
आज से 4 अगस्त तक अनलॉक रहेगा मध्यप्रदेश का यह शहर, ऐसे करना होगा कोरोना से बचाव
x
आज से 4 अगस्त तक अनलॉक रहेगा मध्यप्रदेश का यह शहर, ऐसे करना होगा कोरोना से बचाव मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में सब से

आज से 4 अगस्त तक अनलॉक रहेगा मध्यप्रदेश का यह शहर, ऐसे करना होगा कोरोना से बचाव

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में सब से ज्यादा कोरोना केस थे लेकिन त्यौहार को देखते हुए कलेक्टर ने फैसला लिया की 30 जुलाई से 4 अगस्त तक इंदौर अनलॉक रहेगा। बहरहाल 2 अगस्त रविवार को लॉकडाउन रहेगा। कोरोना से बचाव को देखते हुए कलेक्टर ने कहा हम नहीं चाहते त्यौहार भी ख़राब हो इसलिए ये फैसला लिया गया.
आपको बता दे की 30 जुलाई से 4 अगस्त तक इंदौर शहर के सभी बाजारों को पूरी तरह से खोला जाएगा. आपदा प्रबंधन समूह ने अपील की है कि इस दौरान जो भी व्यक्ति हाई ब्लड प्रेशर शुगर आदि गंभीर बीमारियों के मरीज हैं, वह संभव हो तो बाहर ना निकलें.

REWA: शहर की हवा में घुला CORONA, एक साथ 25 मरीज मिलने पर संख्या हुए 300 के पार….

बैठक में ये हुआ फैसला - बकरीद और रक्षाबंधन को देखते हुए 30 जुलाई से लेकर 4 अगस्त तक सभी को सुबह 7 बजे से लेकर रात 8 बजे तक दुकान खोलने की अनुमति दी गई है.
- जोन -1 यानी मध्य क्षेत्र की दुकानों को लेकर जारी आदेश में 5 दिन के लिए लेफ्ट राइट सिस्टम से दुकान खोलने की बाध्यता को खत्म कर दिया गया है. यानी की इस दौरान यहां दुकाने खोलने की मनाही है. - 2 अगस्त रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा, यानी कोई भी दुकान नहीं खुलेंगी. पूरा दिन कर्फ्यू रहेगा.
- दुकानदारों और उनके वर्कर को मास्क लगाना अनिवार्य है, ऐसे ग्राहकों को सामान नहीं बेचेंगे जो मास्क न लगाया हो या मास्क नीचे करके आया हो.

CM SHIVRAJ का बड़ा बयान, अब मध्यप्रदेश में LOCKDOWN नहीं लगाना, इस तरह करेंगे कोरोना को नियंत्रण

- शहर में पहले की तरह की रविवार टोटल लॉकडाउन रहेगा, जरूरी सेवाओं को छोड़कर किसी को भी घर से बाहर निकलने की परमिशन नहीं है. - राखी के त्योहार को देखते हुए राखी पहुंचाने के लिए पोस्ट ऑफिस और कोरियर सर्विस चालू रहेगी. रोके जाने पर कर्मचारियों को अपना आईडी दिखाना होगा.
- धर्मस्थल पूरी तरह से बंद रहेंगे, इसलिए सभी पूजा-पाठ अपने घरों पर ही करने के निर्देश शासन ने जारी किए हैं. - 2 अगस्त को छोड़कर 4 अगस्त तक 56 दुकान पर टेकअवे की सुविधा रहेगी. इसके बाद 5 अगस्त से दुकानदार केवल होम डिलिवरी कर सकेंगे. इन चार दिनों में भी वहां पर खाने की अनुमति नहीं दी गई है.
- 5 अगस्त से जोन-1 की सभी दुकानें पहले की तरह लेफ्ट राइट सिस्टम से ही खुलेंगी.

Unlock 3.0 Guidelines: अनलॉक 3 घोषित, Night Curfew ख़त्म होगा, जिम खोलने की भी अनुमति मिली

PG-UG EXAM : घर पर ही उत्तर पुस्तिका लिख सकेंगे छात्र, यूजर आईडी के जरिए खोलनी होगी वेबसाइट : REWA NEWS

[signoff]
Next Story
Share it