मध्यप्रदेश

CM SHIVRAJ का बड़ा बयान, अब मध्यप्रदेश में LOCKDOWN नहीं लगाना, इस तरह करेंगे कोरोना को नियंत्रण

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
CM SHIVRAJ का बड़ा बयान, अब मध्यप्रदेश में LOCKDOWN नहीं लगाना, इस तरह करेंगे कोरोना को नियंत्रण
x
CM SHIVRAJ का बड़ा बयान, अब मध्यप्रदेश में LOCKDOWN नहीं लगाना, इस तरह करेंगे कोरोना को नियंत्रण CM SHIVRAJ ने कहा है कि

CM SHIVRAJ का बड़ा बयान, अब मध्यप्रदेश में LOCKDOWN नहीं लगाना, इस तरह करेंगे कोरोना को नियंत्रण

मध्यप्रदेश: CM SHIVRAJ ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना की भावी रणनीति 'लॉकडाउन माइनस' होना चाहिए। अर्थात ऐसी रणनीति बनाई जाए जिसमें बिना LOCKDOWN किए कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण किया जा सके। हमें प्रदेश की अर्थव्यवस्था को गतिमान भी करना है। इसके लिए पूरी तरह जनता को कोविड-19 के संबंध में जागरूक करना होगा तथा सर्वोत्तम उपचार व्यवस्था सुनिश्चित करनी होगी। प्रदेश में जनता की स्वास्थ्य रक्षा के लिए हम हर संभव कदम उठाएंगे। वित्तीय संकट के चलते दूसरे मदों में बजट की कुछ कमी की जा सकती है परंतु कोरोना से बचाव एवं उपचार में बजट की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

Unlock 3.0 Guidelines: अनलॉक 3 घोषित, Night Curfew ख़त्म होगा, जिम खोलने की भी अनुमति मिली

मुख्यमंत्री चौहान चिरायु अस्पताल से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा कर रहे थे। वीसी में गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान तथा सभी संबंधित उपस्थित थे।

भोपाल पर विशेष ध्यान दें

समीक्षा में पाया गया कि प्रदेश में भोपाल में सर्वाधिक 199 नए कोरोना संक्रमित पाए हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने भोपाल पर विशेष ध्यान दिए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। हमीदिया अस्पताल में मृत्यु दर अधिक होने को मुख्यमंत्री ने अत्यंत गंभीरता से लिया तथा वहां सर्वोत्तम उपचार की व्यवस्थाओं संबंधी निर्देश डीन मेडिकल कॉलेज को दिए। बड़वानी जिले की समीक्षा में भी वहां 101 नए कोरोना संक्रमित मिलने पर मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को विशेष सावधानी एवं सतर्कता बरतते हुए जिले में लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराए जाने के निर्देश दिए।

REWA: एन.एस.यू.आई ने फूंका एबीव्हीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पुतला, पढ़िए पूरी खबर

एंटीजन टेस्ट को बढ़ावा दें

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि त्वरित गति और बड़ी संख्या में कोरोना की जांच करने के लिए एंटीजन टेस्ट को भी मध्यप्रदेश में बढ़ावा दिया जाए। बताया गया कि इसके माध्यम से कोरना की रिपोर्ट 20 मिनट में ही मिल जाती है। विशेष रुप से बिना लक्षण वाले व्यक्तियों के टेस्ट के लिए यह अत्यंत उपयोगी है।

एसओपी वर्कआउट करें

ग्वालियर में सेना के एक समूह में एक साथ कोरोना संक्रमण पाए जाने पर मुख्य सचिव बैंस ने निर्देश दिए कि इसके लिए एसओपी वर्क आउट की जाए, जिससे कि सेना की टुकड़ियों, पुलिस बल आदि में कोरोना के संक्रमण को प्रभावी ढंग से रोका जा सके।

REWA: दोनों हाँथ नहीं हौसलों ने दिलाई बुलंदिया, बारहवीं में आए 82 प्रतिशत नंबर

प्रभारी अधिकारी जिलों में गाइड लाइन का कड़ाई से पालन कराएं

मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिए कि प्रभारी अधिकारी अपने-अपने प्रभार के जिलों में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए गाइडलाइंस का सख्ती से पालन सुनिश्चित करवाएं। साथ ही जनता को समस्त सावधानियां बरतने के लिए जागरूक किया जाए। इस कार्य में स्वयंसेवी संगठनों एवं जनता का पूरा सहयोग लिया जाए।

PG-UG EXAM : घर पर ही उत्तर पुस्तिका लिख सकेंगे छात्र, यूजर आईडी के जरिए खोलनी होगी वेबसाइट : REWA NEWS

राफेल की गर्जना से थर्राएगा चीन -पाकिस्तान, भारतीय सेना की बढ़ी ताक़त : Rewariyasat.Com ने की एयर कमांडर मृगेन्द्र सिंह (रि.) से ख़ास बातचीत

JABALPUR की लड़की को हुआ पेट्रोल भरने वाले से प्यार, फिर ले गया किला घुमाने और कर डाला बड़ा कांड

BIG NEWS: 15 दिन के अंदर Jyotiraditya Scindia बनेंगे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री, पढ़िए पूरी खबर

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story