Food

अगर ऐसे पीते है पानी तो दे रहे है मौत को बुलावा, पढ़ ले जरुरी खबर : Body Health Tips In Hindi

Aaryan Dwivedi
21 Feb 2021 11:09 PM GMT
अगर ऐसे पीते है पानी तो दे रहे है मौत को बुलावा, पढ़ ले जरुरी खबर : Body Health Tips In Hindi
x
Body Health Tips In Hindi: पानी (Water) हमारे जिंदगी लिए तो जरूरी है पर इसके गलत इस्तेमाल से आपके शरीर में दुष्परिणाम भी देखने को मिल सकता है. खाना खाने के साथ-साथ हमें पानी कैसे पीना चाहिए ये भी आपको जानना बहुत जरूरी है. आपको बता दे की आपकी छोटी सी लापरवाही आपको मौत के तह तक ले जा सकती है. जी हां हम जो आपको बता रहे है आपको उस बारे में ध्यान से पढ़ना चाहिए। 

Body Health Tips In Hindi: पानी (Water) हमारे जिंदगी लिए तो जरूरी है पर इसके गलत इस्तेमाल से आपके शरीर में दुष्परिणाम भी देखने को मिल सकता है. खाना-खाने के साथ-साथ हमें पानी कैसे पीना चाहिए ये भी आपको जानना बहुत जरूरी है. आपको बता दे की आपकी छोटी सी लापरवाही आपको मौत के तह तक ले जा सकती है. जी हां हम जो आपको बता रहे है आपको उस बारे में ध्यान से पढ़ना चाहिए।

वैज्ञानिको के शोध के अनुसार अगर आप खाना-खाते समय पानी पीते है या उसके बाद पानी का सेवन करते है तो ये करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है. आपके पेट में पाचन क्रिया ख़राब हो सकती है. साथ ही खाने के साथ पानी के इस्तेमाल से आपको पेट की तमाम समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

पैर बताते हैं सेहत का हाल, जानने के लिए देखें कुछ...

खाने के साथ पानी के इस्तेमाल से पेट जल्दी भर जाता है जिससे पेट में सिर्फ पानी रह जाता है और खाना कम जाता है जिससे मोटापा भी बढ़ने लगता है. यहाँ तक की पेट में अपच और गैस की समस्या होने लगती है. जिससे शरीर में जलन तक होने लगती है.

-नियम के अनुसार खाना-खाकर कभी पानी नहीं पीना चाहिए बल्कि खाना-खाने के 1 घंटे बाद पानी पीना चाहिए।

-सही तरीके से पानी न पीने से खाना पचता नहीं और वो पेट के अमाशय में जम जाता है जिसके काऱण व्यक्ति को कई रोग पकड़ लेते है.

-स्पाइसी खाना-खाने के तुरंत बाद कभी पानी का इस्तेमाल न करे. ये हमारे शरीर को रोग से ग्रसित कर देता है.

Disadvantage of drinking warm water : गर्म पानी पी...

एसिडिटी दूर करने, आंखों की रोशनी बढ़ाने एवं ग्लोइंग...

दूध के साथ ये चीज़ मिलाकर पिये पुरुष, फिर देखे इसके...

कर्ज में दबे लोग Loan और Emi से पाना चाहते है छुटक...

Next Story
Share it