सतना: KJS सीमेंट कंपनी ने की 17 करोड़ की GST चोरी, 28 जगह छापा, हड़कंप..

सतना: KJS सीमेंट कंपनी ने की 17 करोड़ की GST चोरी, 28 जगह छापा, हड़कंप..सतना : देश के सबसे बड़ी कंपनी में मशहूर KJS सीमेंट ने 17 करोड़ GST 

Update: 2021-02-16 06:28 GMT

सतना: KJS सीमेंट कंपनी ने की 17 करोड़ की GST चोरी, 28 जगह छापा, हड़कंप..

सतना : देश के सबसे बड़ी कंपनी में मशहूर KJS सीमेंट ने 17 करोड़ GST  की चोरी की जिससे मध्यप्रदेश में हड़कंप मच गया. सतना जिले के मैहर में स्थित KJS  सीमेन्ट प्लांट से हुए कारोबार में अहलूवालिया ग्रुप की इस कंपनी में 17 करोड़ रुपए से अधिक की GST चोरी की पुष्टि हुई है.  मिली जानकारी के अनुसार सीमेंट और क्लिंकर निर्माण कर बिना GST का भुगतान किए बिक्री करने और 17. 2 करोड़ रुपए के टैक्स चोरी के इस मामले में टीमों ने देश भर में 28 जगह छापा मारा. सतना ,मैहर के अलावा दिल्ली, आगरा, कुशीनगर, इलाहाबाद और कानपुर में एक हफ्ते तक चले इस ऑपरेशन के दौरान kjs सीमेंट से संबंधित अधिकारियों, कारोबारियों और कंपनी के एमडी और डायरेक्टरों के परिचितों के यहां भी दबिश दी गई.

सतना: एसपी ने की बड़ी कार्यवाही, एसआई और सूबेदार समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड, महकमे में हड़कंप

KJS सीमेंट अधिकारियों के निजी लेनदेन के रिकार्ड भी बरामद किए हैं. इसमें वर्ष 2018 के कुछ महीनों में ही साढ़े 7 करोड़ के लेनदेन का पता चला है. इस रकम के लाभार्थी के रूप में टीम ने दो डायरेक्टरों की पहचान की थी. इनके पास मिली 7.5 करोड़ की बेहिसाब नगदी के रिकॉर्ड के आधार पर भी 2.1 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी गई है. टीम ने 52 लाख 39 हजार रुपए जब्त किए हैं.

रीवा: युवक की तालाब में मिली लाश, परिजनों ने हत्या की आशंका जताई

KJS सीमेंट फैक्ट्री में जांच के दौरान जांच दल के सदस्यों को भीड़ ने घेरा, डराया और धमकाया भी था. टीम को मध्य प्रदेश की सतना पुलिस की मदद लेनी पड़ी थी. भीड़ में शामिल लोग जांच को प्रभावित करने के लिए हस्तक्षेप कर रहे थे. इस घटना के बाद टीम ने पूरा ऑपरेशन पुलिस के सुरक्षा कवर के साथ किया.

रीवा में कोरोना की चपेट में आए 4 पुलिसकर्मी सहित 9 संक्रमित…

रीवा: शिक्षक का विद्यालय में अतिक्रमण, विरोध करने पर हरिजन एक्ट में फंसाने की धमकी

सतना में मिठाई कारोबारी भी आया कोरोना की चपेट में, शहर में 4 कोरोना पॉजिटिव केस मिले

रीवा : शराब नहीं मिली तो पी गए सैनिटाइजर, 2 की मौत, पढ़िए पूरी खबर

रीवा: पिकनिक मनाने गए 3 युवक पानी में बहे, 1 की मौत, पढ़िए पूरी खबर

इन 9 राज्यों में भयंकर बारिश की चेतावनी, पढ़िए नहीं मचेगी तबाही

रीवा कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी ने नगर निगम के 6 वार्डों में बनाये कंटेनमेंट क्षेत्र

[signoff]

Similar News