रीवा मेडिकल कॉलेज में शुरू होंगे दो नए कोर्स, बढे़गी पीजी की सीट

Rewa News: मंगलवार को मेडिकल यूनिवर्सिटी की तीन सदस्यीय टीम द्वारा महाविद्यालय का निरीक्षण कर यहां की व्यवस्था देखी गई।

Update: 2022-06-01 08:05 GMT

रीवा: श्यामसाह मेडिकल कॉलेज रीवा (Shyam shah medical college rewa) में दो नए कोर्स शुरू करने के साथ ही पीजी की सीट बढ़ाने को लेकर कवायद की जा रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को मेडिकल यूनिवर्सिटी की तीन सदस्यीय टीम द्वारा महाविद्यालय का निरीक्षण कर यहां की व्यवस्था देखी गई। बताया गया है कि टीम द्वारा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में मरीजों की संख्या, भर्ती होने वाले मरीजों की स्थिति, चिकित्सक एवं पैरामेडिकल स्टाफ की संख्या, रिक्त और भरे पद आदि की जानकारी प्राप्त की। अगर सब सही रहा तो आगामी सत्र से यहां दो नए कोर्स शुरू हो सकते हैं। टीम में शामिल रहे चिकित्सकों में डॉ. विक्रांत कबीरपंथी, डॉ. अभिषेक गौड़ और डॉ. अतुल पाण्डेय शामिल है।

यहां शुरू होंगे नए विभाग

सूत्रों की माने तो मेडिकल कॉलेज रीवा में रेडियोलॉजी और माइक्रोबायोलॉजी के दो नए कोर्स खुल सकते हैं। रेडियोलॉजी के अंतर्गत 6 और माइक्रोबायोलॉजी में 4 सीटों के लिए यहां निरीक्षण किया गया। इसके अलावा मानसिक रोग विभाग में सीट वृद्धि के लिए भी निरीक्षण किया गया। बताते हैं कि अभी साइकेट्री विभाग में पीजी की चार सीटें है। अगर सब सही रहा तो मानसिक रोगी विभाग में पीजी की चार सीटें बढ़ कर पांच हो सकती है।

यूनिवर्सिटी देगी संबद्धता

बताया गया है कि टीम द्वारा अपनी रिपोर्ट मेडिकल यूनिवर्सिटी (Medical University) को सौंपी जाएगी। यूनिवर्सिटी द्वारा रिपोर्ट के आधार पर संबंधित कोर्स के लिए संबद्धता मेडिकल कॉलेज को देगी। संबद्धता मिलने के बाद मेडिकल कॉलेज नेशनल मेडिकल काउंसिल में आवेदन देगा। आवेदन के बाद नेशनल मेडिकल काउंसिल द्वारा एक एमसीआई टीम का गठन किया जाएगा। गठित टीम रीवा मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करेगी। निरीक्षण के बाद यहां यह तय होगा कि मेडिकल कॉलेज रीवा में नया कोर्स शुरू होगा या नहीं।

Tags:    

Similar News