REWA की इस स्कूल ने 400 बच्चो की तीन महीने की फीस माफ़ की !

REWA के इस स्कूल ने 400 बच्चो की तीन महीने की फीस माफ़ की !REWA। कोविड-19 में सकंम्रण के दौरान एसपी मेमोरियल हायर सेकेंडरी विद्यालय ने

Update: 2021-02-16 06:21 GMT

REWA के इस स्कूल ने 400 बच्चो की तीन महीने की फीस माफ़ की !

REWA। कोविड-19 में सकंम्रण के दौरान एसपी मेमोरियल हायर सेकेंडरी विद्यालय ने कक्षा १ से १२ तक छात्रों को तीन माह की फीस माफ कर दी है। साथ ही इस अवधि के दौरान विद्यालय के शैक्षिणक स्टॉफ सहित कर्मचारियों को पूरा वेतन देने का निर्णय लिया है। इससे लगभग 400 छात्रों के अभिभावकों राहत मिली है। इस तरह फीस माफ करने वाला यह पहला निजी स्कूल है।

रीवा के बदमाश सतना, कटनी, सीधी, प्रयागराज में करते थें लूट, पर्दाफ़ाश

निजी स्कूल प्रबंधन के इस निर्णय का सामाजिक संगठनों और अभिभावकों ने स्वागत किया है। इस वैश्विक महामारी के समय अन्य निजी संचालकों को राहत देने कदम उठाने की मांग अभिभावक कर रहे है। बताया जा रहा है कि देश एवं प्रदेश मे फैली कोरोना के कारण लॉकडउन से मध्यमवर्गीय परिवारो प्रतिदिन कमाने खाने वाले लोगो दिहाड़ी मजदूरो गरीबों ,बेरोजगारो की पारिवारिक आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है।

रीवा: मजदूरों को घर लाने सरकार ने उपलब्ध कराई थी ‘मुफ्त बस सेवा’, वसूल रहें किराए के हज़ारों रूपए

ऐसे समय में विद्यालय की कश्यप स्मृति शिवाजी शिक्षा समिति के अध्यक्ष मास्टर बु़द्धसेन पटेल के निर्देशन पर शिक्षण संस्था एस.पी. मेमोरियल कान्वेट एकेडमी हायर सेकन्डरी स्कूल रतरही के संचालक अभिषेक कुमार पटेल ने छात्र -छात्राओ के नर्सरी से 12 वी तक की माह अप्रैल, मई ,जून की शिक्षण शुुल्क माफ कर दिया। संस्था के इस निर्णय का समाजसेवी शिव सिंह ने स्वागत किया है। साथ ही इस तरह अन्य निजी विद्यालयों को सार्थक कदम उठाने की बात कही है।

[signoff]

Similar News