रीवा: बारात में शामिल होकर पार कर देते थे आभूषण और नगदी, जानिए चोर चोरी के लिए किस प्रकार से करते थे बच्चों का इस्तेमाल

Rewa News: रीवा जिले में चोरी का एक ऐसा नायाब तरीका चोरों ने अख्तियार किया है कि कोई सोच भी नहीं सकता।

Update: 2022-06-01 08:20 GMT

रीवा: जिले में चोरी का एक ऐसा नायाब तरीका चोरों ने अख्तियार किया है कि कोई सोच भी नहीं सकता। इसी कड़ी में पुलिस ने चोरो के मकान में दबिश देकर लाखों के आभूषण और नगदी 1 लाख 20 हजार जब्त किया है। हालांकि पुलिस के आने का पता चलते ही आरोपी भाग गए। पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि गत दिवस चोरहटा थाना अंतर्गत एक मैरिज गार्डेन में अज्ञात चोरों ने चोरी करते हुए रूपयों और आभूषणों से भरा पर्स पार कर दिया। फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच शुरू की। इसी कड़ी में बीते दिवस पुलिस ने मुखबिर की सूचना मिलने पर आरोपियों के मकान में दबिश दी। जहां से पुलिस को आभूषण और रूपए तो मिल गए। लेकिन आरोपी भाग गए।

बच्चों का करते थे इस्तेमाल

बताया गया है कि आरोपी शातिर बदमाश है। आरोपी चोरी करने के लिए अच्छे कपडे़ पहन कर किसी भी मैरिज गार्डेन में घुस जाते हैं। आरोपियों पर किसी को शक न हो इसके लिए वह अपने साथ बच्चों को भी ले जाते थे। गार्डेन में इनकी नजर महिलाओं के पर्स और बैग पर होती थी। पर्स और बैग पार करने की जिम्मेदारी बच्चों को दी जाती थी। जैसे ही महिला की नजर अपने सामान से हटी बच्चे पर्स पार कर देते थे। जब तक लोगों को चोरी का पता चलता आरोपी भाग जाते थे।

ये हैं आरोपी

पुलिस ने जिन लोगों को आरोपी बनाया है उसमें देवा शाशी 25 वर्ष और अनिकेत शाशी 21 वर्ष दोनो निवासी ग्राम कड़िया जिला राजगढ़ एमपी शामिल है।

Tags:    

Similar News