रीवा: टीआरएस पहुंची जांच कमेटी, प्रबंधन में मचा हड़कंप

MP Rewa News: जाँच कमेटी द्वारा अपनी रिपोर्ट अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा रीवा को सौंपी जाएगी।

Update: 2022-06-13 08:41 GMT

MP Rewa News: शासकीय टीआरएस कॉलेज (Govt TRS College) में प्राचार्य द्वारा अतिथि विद्वानों को ग्रीष्मावकाश दिए जाने के मामले में सोमवार को दो सदस्यीय कमेटी जांच करने महाविद्यालय पहुंची है। बताया गया है कि प्राचार्य कक्ष के अंदर कमेटी द्वारा मामले के संबंध में प्राचार्य से पूछताछ की जा रही है। बताया गया है कि कमेटी द्वारा अपनी रिपोर्ट अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा रीवा को सौंपी जाएगी। इस जांच रिपोर्ट के बाद ही यह तय हो पाएगा कि प्राचार्य द्वारा अतिथि विद्वानों को जो ग्रीष्मावकाश दिया गया है वह सही है या नहीं। जांच कमेटी में संस्कृत महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. कल्पना तिवारी और न्यू साइंस कॉलेज के प्राध्यापक प्रो. एसएन शुक्ला शामिल है। गौरतलब है कि इस तरह से अचानक जांच कमेटी के महाविद्यालय पहुंचने पर हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई।

क्या है मामला

टीआरएस कॉलेज (TRS College) में पदस्थ अतिथि विद्वानों को विगत दिवस संस्था प्राचार्य द्वारा ग्रीष्मावकाश का हवाला देते हुए बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। जबकि अतिथि विद्वानों का कहना है कि नियमित स्टाफ की छुट्टी कैंसिल कर जहां वापस बुलाया जा रहा है वहीं अतिथि विद्वानों को ग्रीष्मावकाश के नाम पर छुट्टी देना गलत है। जबकि महाविद्यालयीन परीक्षाएं शीघ्र ही शुरू होने वाली है। ऐसी स्थिति में छुट्टी देना गलत है।

संभागायुक्त ने दिए थे जांच के निर्देश

इस मामले की शिकायत अतिथि विद्वानों द्वारा विगत दिवस संभागायुक्त से की गई थी। संभागायुक्त द्वारा अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा रीवा को इस मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा था। संभागायुक्त के निर्देश के बाद अतिरिक्त संचालक द्वारा कमेटी का गठन कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया। यही कारण है कि सोमवार का कमेटी महाविद्यालय पहुंच कर शिकायत की जा रही है।

Tags:    

Similar News