REWA में एक भी CORONA संक्रमित नहीं, शिवराज सरकार ने लिया ये फैसला

REWA में एक भी CORONA संक्रमित नहीं, शिवराज सरकार ने लिया ये फैसलामध्‍य प्रदेश में लागू लॉकडाउन के दौरान उन जिलों में 33 फीसद कर्मचारियों की

Update: 2021-02-16 06:20 GMT

REWA में एक भी CORONA संक्रमित नहीं, शिवराज सरकार ने लिया ये फैसला

मध्‍य प्रदेश में लागू लॉकडाउन के दौरान उन जिलों में 33 फीसद कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ सरकारी दफ्तर खोले जा सकेंगे, जहां बीते 14 दिन में एक भी व्यक्ति CORONA पॉजिटिव नहीं मिला है। हालांकि, इंदौर, भोपाल, उज्जैन, धार और खरगोन में तीन मई तक कोई सरकारी कार्यालय नहीं खोला जाएगा। किसी भी जिले में जनसुनवाई या बैठकें नहीं होंगी।

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग का ब्रेन हुआ डेड, पढ़िए

शारीरिक दूरी बनाकर रखने और मास्क पहनने की अनिवार्यता लागू रहेगी। सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी संभाग आयुक्त और कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं कि जिला आपदा प्रबंधन समूह बैठक कर तय करेंगे कि कौन सा कार्यालय जिले में किस क्षमता के साथ खोला जाना है।

जो जिले CORONA संक्रमण से मुक्त होते जाएंगे, वहां जिलास्तर पर कार्यालय खोले जाने को लेकर निर्णय लिया जा सकेगा। विभाग ने यह भी साफ किया है कि लॉकडाउन अवधि में अनावश्यक बैठकें नहीं की जाएंगी। जनसुनवाई जैसे कार्यक्रम नहीं किए जाएंगे ताकि भीड़ न लगे। शारीरिक दूरी का पालन किया जाएगा और मास्क अनिवार्य रूप से लगाना होगा। कार्यालयों में सैनिटाइजेशन की व्यवस्था बनानी होगी और बैठक व्यवस्था को भी इस तरह रखना होगा कि आपस में पर्याप्त दूरी भी रहे। कर्मचारियों को बदल-बदलकर बुलाने के बारे में भी रोस्टर कलेक्टर कार्यालय द्वारा निर्धारित किया जाएगा।

राहुल गांधी को एक बार फिर कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की तैयारी

इन जिलों में 14 दिन में कोई CORONA संक्रमित नहीं

शिवपुरी, ग्वालियर, छिंदवाड़ा यहां CORONA के एक भी प्रकरण नहीं भिंड, गुना, अशोकनगर, दतिया, नीमच, झाबुआ, सीहोर, बुरहानपुर, हरदा, दमोह, पन्ना, छतरपुर, कटनी, सीधी, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, रीवा, सिंगरौली, सतना, उमरिया, डिंडौरी, शहडोल, अनूपपुर और निवाड़ी।

Similar News