MP Rewa News: पुलिस ने जब्त की मॉडिफाइड साइलेंसर, शटर बंद कर भागे दुकान संचालक

MP Rewa News: अधिकतर युवा अपनी बाइक में मॉडीफाइड साइलेंसर लगा कर बाइक चलाते हैं, जबकि ऐसा करना यातायात नियमों का उल्लंघन है।

Update: 2022-06-16 09:54 GMT

MP Rewa News: बाइक में मॉडिफाइड साइलेंसर (Modified silencer) लगा कर तफरी करने वाले युवाओं के साथ ही अब पुलिस ने ऐसे दुकान संचालकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है जो कि मॉडीफाइड साइलेंसर बेचने का कार्य करते हैं। इसी कड़ी में बीते दिवस सिविल लाइंस और यातायात पुलिस ने मॉडीफाइड पटाखा साइलेंसर बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की।

पुलिस ने बताया कि शहर में अधिकतर युवा अपनी बाइक में मॉडीफाइड साइलेंसर लगा कर बाइक चलाते हैं। जबकि ऐसा करना यातायात नियमों का उल्लंघन है। इसके बावजूद दुकान संचालक मॉडीफाइड साइलेंसर को बेंच रहे हैं। इसी कड़ी में बीते दिवस यातायात पुलिस ने सिविल लाइंस क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए आधा दर्जन दुकानों में दबिश देकर मॉडीफाइड साइलेंसर जब्त किया।

बना रहता है खतरा

बताया गया है कि मॉडीफाइड पटाखा साइलेंसर बहुत ही तेज आवाज करता है। युवा वर्ग में इसकी काफी डिमांड है। भीड़-भाड़ वाली जगहों पर युवा वर्ग मॉडीफाइड साइलेंसर का इस्तेमाल करते हुए तेज आवाज में बाइक चलाते हैं। जिससे कई बार दुर्घटना की संभावना भी बन जाती है।

बंद होने लगी दुकाने

बताया गया है कि पुलिस की कार्रवाई का पता जैसे ही मॉडीफाइड साइलेंसर बेचने वाले दुकान संचालकों को चला वह अपनी दुकान का शटर गिरा कर जल्दी से अपनी दुकान बंद करने में लग गए। पुलिस का कहना है कि आंगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी।

Tags:    

Similar News