एमपी रीवा में बुजुर्ग महिला की गड्ढे में मिली थी लाश, पड़ोसी निकला हत्यारा

Rewa News: एक सप्ताह पहले 60 वर्षीय महिला की लाश घर से 60 फीट की दूरी पर बने गड्ढे में पाई गई थी। जिसके हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। जांच के दौरान पुलिस ने यह पाया कि उसकी हत्या पड़ोसी ने ही कर दी थी।

Update: 2023-03-25 08:57 GMT

Rewa News - Rewa Riyasat

एक सप्ताह पहले 60 वर्षीय महिला की लाश घर से 60 फीट की दूरी पर बने गड्ढे में पाई गई थी। जिसके हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। जांच के दौरान पुलिस ने यह पाया कि उसकी हत्या पड़ोसी ने ही कर दी थी। पहले आरोपी ने महिला का गला दबाया, इसके बाद पत्थर पटककर उसको मौत के घाट उतार दिया। शव को छिपाने के लिए वह गड्ढे में दफनाने वाला था किंतु कामयाब नहीं हो सका।

एक सप्ताह पूर्व मिला था शव

एमपी रीवा जिले के गुढ़ थाना अंतर्गत अमवा 5 में एक सप्ताह पूर्व सतुलिया पटेल पति गीतालाल उम्र 60 वर्ष का शव घर से 60 फीट की दूरी पर बने गड्ढे में पाई गई थी। पुलिस ने जब गांव वालों से इस संबंध में जानकारी हासिल की तो सुरेश अग्निहोत्री पुत्र रावेन्द्र अग्निहोत्री 54 वर्ष को संदेही पाया गया। बताया गया है कि मृत महिला का व आरोपी के घर की दूरी 70 मीटर के आसपास है। मृतका के माता-पिता की मौत हो चुकी है वह वर्षों से अपने मायके में रह रही थी। वह पांच बहनें थीं, कोई भाई नहीं होने के कारण 60 डिसमिल जमीन की देखरेख महिला द्वारा ही की जाती रही है।

पुलिस ने किया खुलासा

वृद्ध महिला की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। पुलिस के मुताबिक बुजुर्ग महिला की हत्या का आरोपी उसका पड़ोसी ही है। दोनों में नजदीकियां थीं और उनमें अक्सर विवाद होता था। जिससे तंग होकर पड़ोसी आधी रात को महिला के घर पहुंचा और उसे समझाइश दी। किंतु जब महिला नहीं मानी तो उसने उसका पहले गला दबाया फिर पत्थर पटककर मौत के घाट उतार दिया। महिला के शव को वह समीप के ही गड्ढे में दफनाने वाला था किंतु सुबह हो गई और वह ऐसा नहीं कर सका। ग्रामीणों ने जब गड्ढे में महिला की लाश देखी तो इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस की जांच के दौरान शुरू से लेकर अंत तक एक ही संदेही का नाम आने पर गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ की तो संदेही ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

परिजनों ने लगाया गलत कार्रवाई का आरोप

गुढ़ थाना क्षेत्र के अमवा-5 के दो दर्जन से अधिक लोग शुक्रवार को एसपी कार्यालय पहुंचे। आरोपी के परिजनों ने ज्ञापन के माध्यम से आरोप लगाया कि पुलिस द्वारा गलत कार्रवाई की गई है। जिसकी तरीके से जांच कराने की मांग भी ग्रामीणों ने उठाई है। जबकि मृतका के परिजनों ने भी पुलिस की इस कार्रवाई पर आरोप लगाए गए हैं।

Tags:    

Similar News