कौन हैं रीवा महापौर पद के लिए कांग्रेस उम्मीदवार अजय मिश्रा बाबा, जमीनी नेता पर कमलनाथ ने जताया भरोसा

एमपी कांग्रेस ने 16 में से 15 शहरों के महापौर पद के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. रीवा से अजय मिश्रा बाबा को उम्मीदवार बनाया गया है.

Update: 2022-06-10 10:41 GMT

मध्य प्रदेश कांग्रेस (MP Congress) ने 16 में से 15 शहरों के लिए महापौर पद के उम्मीदवारों (MP Congress Mayor Candidate List 2022) की घोषणा कर दी है. जबकि भाजपा अभी तक किसी के नाम पर मुहर नहीं लगा पाई है. कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की सहमति पर कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई गई है. कमलनाथ ने रीवा से अजय मिश्रा बाबा (Ajay Mishra Baba Congress) पर भरोसा जताया है. जबकि सतना महापौर के लिए वर्तमान विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा को उम्मीदवार घोषित किया गया है. 

कौन हैं अजय मिश्रा 'बाबा'

अजय मिश्रा 'बाबा' रीवा कांग्रेस के जमीनी नेता के तौर पर जाने जाते हैं. मिश्रा वर्तमान में नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष है. तीन बार पार्षद रह चुके हैं. पहली बार वर्ष 1999 में वार्ड क्रमांक 17 से पार्षद, दूसरी बार 2009 में वार्ड क्रमांक 19 और तीसरी वर्ष 2014 में वार्ड क्रमांक 17 से निर्वाचित हुए. अजय मिश्रा बाबा रीवा के एकमात्र ऐसे कांग्रेस नेता हैं जिनका समर्थन सभी कांग्रेसी करते हैं. साथ ही वे कमलनाथ, अजय सिंह राहुल और दिग्विजय सिंह तीनों के पसंदीदा हैं. श्री मिश्रा के दादा दो बार सोशलिस्ट पार्टी से विधायक रहें हैं.

तीन बार परिषद गए, पहली बार महापौर की उम्मीदवारी

रीवा नगर निगम नेता प्रतिपक्ष अजय मिश्रा बाबा जनता के मुद्दों को प्रमुखता से उठाते हैं. 51 वर्षीय श्री मिश्रा ने अपने दम पर अपनी राजनीतिक पैठ बनाई है. यही वजह है कि वे तीन बार पार्षद के रूप में निर्वाचित होकर परिषद तक गए हैं. यह पहली बार है जब कांग्रेस ने ऐसे जमीनी नेता को टिकट दिया हो. अजय मिश्रा बाबा पहली बार महापौर पद के लिए चुनावी जंग में कूदने जा रहें हैं.

कहां से किसे कांग्रेस ने बनाया महापौर पद का उम्मीदवार

  1. भोपाल - विभा पटेल (प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष)
  2. इंदौर - संजय शुक्ला, विधायक
  3. जबलपुर - जगत बहादुर सिंह 'अन्नू', जिलाध्यक्ष
  4. रीवा - अजय मिश्रा 'बाबा' (अजय सिंह राहुल, दिग्विजय सिंह एवं कमलनाथ की सहमति)
  5. सिंगरौली - अरविन्द सिंह
  6. सागर - निधि जैन (पूर्व विधायक सुनील जैन की पत्नी)
  7. उज्जैन - महेश परमार, ताराना विधायक
  8. बुरहानपुर - शहनाज अंसारी
  9. सतना - सिद्धार्थ कुशवाहा, सतना विधायक
  10. कटनी - श्रेहा खंडेलवाल (सर्वे में नाम)
  11. देवास - विनोदिनी रमेश व्यास
  12. खंडवा - आशा मिश्र
  13. मुरैना- शारदा सोलंकी
  14. ग्वालियर - शोभा सिकरवार
  15. छिंदवाड़ा- विक्रम अहाके
Tags:    

Similar News