रीवा में बड़ा हादसाः पिकनिक मनाने गए चार युवक नदी में डूबे, एक का शव हुआ बरामद

Rewa News: एमपी रीवा जिले के जवा थाना अंतर्गत टमस नदी में चार युवक पिकनिक मनाने गए थे। लकड़ी की नाव (डोढ़ी) जैसे ही बीच नदी में पहुंची वह पलट गई। नाव पलट जाने से युवक डूब गए थे जिनमें से एक का शव बरामद कर लिया गया है।

Update: 2023-04-02 10:15 GMT

एमपी रीवा जिले के जवा थाना अंतर्गत टमस नदी में चार युवक पिकनिक मनाने गए थे। लकड़ी की नाव (डोढ़ी) जैसे ही बीच नदी में पहुंची वह पलट गई। नाव पलट जाने से युवक डूब गए थे जिनमें से एक का शव बरामद कर लिया गया है। जबकि तीन युवक तैरकर बाहर निकल आए थे। दो दिन तक रेस्क्यू अभियान चलाए जाने के बाद रविवार की सुबह युवक का शव बरामद किया गया। घटना जवा थाना क्षेत्र अंतर्गत कुठिला गांव की बताई गई है।

टमस नदी में पलट गई नाव

रीवा के जवा थाना अंतर्गत कुठिला गांव में यह हादसा शुक्रवार की शाम लगभग 5 बजे घटित हुआ। बताया गया है कि दोपहर में चार युवकों द्वारा पार्टी का प्लान बनाया गया। चारों टमस नदी के कुठिला घाट पहुंच गए। जहां नाव नहीं होने के कारण लकड़ी की नाव (डोढ़ी) का सहारा इनके द्वारा लिया गया। बताया गया है कि इस नाव में केवल एक व्यक्ति ही सवार हो सकता है किंतु चार लोग इसमें सवार होकर सोहागी पार निकल गए। जहां इन्होंने देर शाम तक पार्टी की। इस दौरान टमस के गहरे पानी में नाव पलट गई। जिसकी जानकारी स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को दी गई।

रेस्क्यू कर की गई तलाश

जानकारी मिलते के बाद थाने का अमला मौके पर पहुंच गया। इसके साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए स्थानीय गोताखोर, डीआरसी जवा, डीआरसी त्योंथर की टीम को भी बुला लिया गया था। सफलता नहीं मिलने पर पुलिस कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी दी गई। जिला मुख्यालय से एसडीआरएफ और होमगार्ड के गोताखोर भी मौके पर पहुंच गए। दो दिन तक चले रेस्क्यू अभियान के दौरान रविवार की सुबह टमस नदी में डूबे नीरज गुप्ता का शव घटनास्थल से लगभग एक किलोमीटर की दूरी पर बरामद किया गया। रेस्क्यू टीम के मुताबिक हाल ही में हुई बारिश के कारण नदी में पानी का बहाव ज्यादा था। जिससे युवक का शव पानी के बहाव में बहकर दूर निकल गया।

तीन युवकों ने तैरकर बचाई जान

टमस नदी में पार्टी मनाने गए चार युवकों से भरी नाव पलट गई थी। जिसमें तीन युवक रावेन्द्र मांझी पुत्र रोशनलाल माझी 23 वर्ष, कुलदीप सिंह पुत्र जितेन्द्र सिंह 17 वर्ष, मानस यादव 22 वर्ष सभी निवासी टंडहर कुठिला ने तैरकर अपनी जान बचाई। जबकि एक युवक को तैरना नहीं आता था जिससे वह टमस के गहरे पानी में समा गया था। उक्त युवक का नाम नीरज गुप्ता पुत्र कामता गुप्ता 24 वर्ष निवासी कुठिला बताया गया है। जिसका शव आज सुबह टमस से बरामद कर लिया गया है।

Tags:    

Similar News