रीवा में नाबालिग के अपहरण और दुष्कृत्य का आरोपी नोएडा से धराया, 13 हजार का था इनाम

MP Rewa News: न्यायालय द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी पर जहां स्थायी वारंट जारी किया गया था वहीं पुलिस अधीक्षक द्वारा 13 हजार का इनाम घोषित किया गया था।

Update: 2022-08-08 08:50 GMT

MP Rewa News: रीवा से किशोरी के अपहरण, दुष्कृत्य के मामले में फरार आरोपी को पुलिस ने नोएडा से पकड़ लिया है। आरोपी की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक द्वारा 13 हजार का इनाम घोषित किया गया था। समान थाने में आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366, 376 और पाक्सो एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया था। पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से आरोपी को न्यायालय के आदेश के बाद जेल भेज दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि 2019 में फरियादिया नाबालिग द्वारा आरोपी के खिलाफ अपहरण और दुष्कृत्य की शिकायत थाने में की गई थी। नाबालिग की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच शुरू की। पुलिस आरोपी की बीते चार वर्षों से तलाश कर रही थी। लेकिन आरोपी का पता नहीं चल पा रहा था। न्यायालय द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी पर जहां स्थायी वारंट जारी किया गया था वहीं पुलिस अधीक्षक द्वारा 13 हजार का इनाम घोषित किया गया था।

कैसे पकड़ में आया आरोपी

पुलिस ने बताया कि गत दिवस पुलिस को सायबर सेल से आरोपी के बारे में सूचना मिली कि वह नोएडा दिल्ली में छिपा हुआ है। आरोपी के संबंध में सूचना मिलने पर पुलिस की टीम दिल्ली रवाना हुई। जहां से पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा।

नागपुर से पकड़ाया दुष्कृत्य का आरोपी

रायपुर कर्चुलियान पुलिस ने किशोरी का अपहरण और दुष्कृत्य करने के आरोपी को नागपुर से पकड़ लिया है। आरोपी के खिलाफ थाने में आईपीसी की धारा 366, 376 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। बताया गया है कि गत दिवस किशोरी के पिता द्वारा अपनी बेटी के अपहरण की शिकायत थाने में की गई थी। जिस पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की। गत दिवस पुलिस को सायबर सेल से पता चला कि आरोपी नागपुर में है। नागपुर गई पुलिस टीम ने आरोपी को पकड़ लिया। किशोरी के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी को पकड़ कर न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है

Tags:    

Similar News