Unlock 4.0 में 1 सितम्बर से खुल रहे स्कूल-कॉलेज ? पढ़िए क्या खुल रहा क्या नहीं...

Unlock 4.0 में 1 सितम्बर से खुल रहे स्कूल-कॉलेज ? पढ़िए क्या खुल रहा क्या नहीं...दिल्ली: स्कूल-कॉलेज और सभी शैक्षणिक संस्थान बंद है। हालांकि

Update: 2021-02-16 06:29 GMT

Unlock 4.0 में 1 सितम्बर से खुल रहे स्कूल-कॉलेज ? पढ़िए क्या खुल रहा क्या नहीं...

दिल्ली: स्कूल-कॉलेज और सभी शैक्षणिक संस्थान बंद है। हालांकि, अनलॉक-3 में सरकार ने योग इंस्टिट्यूट को खोलने की अनुमति दे दी थी। लेकिन, स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों को 31 अगस्त तक बंद रखने का निर्देश दिया था। सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्रालय इस महीने के अंत में Unlock 4.0 की गाइडलाइन कर सकता है। इसमें स्कूल-कॉलेज को चरणबद्ध तरीके से खोले जाने को लेकर फैसला लिया जा सकता है। आपको बता दें कि 5 महीने से सभी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान बंद हैं। हालांकि कई स्कूल, कॉलेज ऑनलाइन क्लासेज चला रहे हैं, लेकिन यह कुछ खास प्रभावकारी साबित नहीं हो रहा है।

सुशांत सिंह के हाउसकीपर ने 14 जून को हुई घटना का किया खुलासा, पढ़े पूरी खबर

बता दें कि शिक्षा मंत्रालय ने पहले ही साफ तौर पर कहा है कि जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लिया जा सकता, क्योंकि कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। हालांकि, सितंबर माह में अनलॉक-4 की गाइडलाइन में स्कूलों को खोले जाने को लेकर नियम जारी हो सकते हैं।
अनलॉक 4 में सरकार सिनेमा हॉल और थिएटर खोलने की अनुमति दे सकती है। वहीं, सितंबर के पहले दो हफ्तों में मेट्रो सेवा को भी ट्रायल के तौर पर खोलने पर विचार किया जा रहा है। संभव है कि आधी क्षमता के साथ मेट्रो सेवा बहाल की जा सकती है। हालांकि, इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

सोने की कीमत में आई भारी गिरावट, उच्चतम स्तर से 4000 रुपये नीचे गिरी

नार्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के स्वास्थ्य को लेकर आई ये बड़ी खबर

परीक्षा रद्द करने की मांग पर 4000 से ज्यादा छात्रों ने दिनभर भूख हड़ताल की, डरे छात्रों ने बताई अपनी परेशानी

[signoff]  

Similar News