सोने

सोने की कीमत में आई भारी गिरावट, उच्चतम स्तर से 4000 रुपये नीचे गिरी

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

सोने की कीमत में आई भारी गिरावट, उच्चतम स्तर से 4000 रुपये नीचे गिरी

इन स्मार्ट फ़ोन्स पर चल रहे है जबरजस्त ऑफर्स, पढ़िए पूरी खबर 

अमेरिकी दवा नियामक कोविद -19 के रोगियों के लिए ब्लड प्लाज्मा के उपयोग को अधिकृत करने और डॉलर के मजबूत होने के बाद वैश्विक बाजारों में सोमवार को लगातार चौथे दिन सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट जारी रही। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज ऑफ इंडिया (MCX) पर अक्टूबर का सोना वायदा 0.3% गिरकर 51,865 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा। एमसीएक्स पर सितंबर चांदी वायदा भी लगभग 1% गिरकर 66,426 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई।

Best Sellers in Computers & Accessories

 Best Sellers in Jewellery

पीली धातु की कीमतें चार दिनों में 1,700 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गई हैं। सोने में 0.3% की गिरावट दर्ज की गई जबकि पिछले सत्र में चांदी के वायदा में 1% की गिरावट आई थी। 7 अगस्त को लगभग 56,200 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद सोना 4,300 रुपये प्रति 10 ग्राम से अधिक है।

kitchen के सामान जो आप amazon पर कम दाम में खरीद सकते है 

 Best Sellers in Clothing & Accessories

कोटक सिक्योरिटीज के अनुसार, जब तक ताजा ट्रिगर नहीं होते हैं, तब तक सोने में तड़का हुआ कारोबार जारी रह सकता है, लेकिन ब्याज कम स्तर पर खरीद सकता है। इसने कहा कि भारत और चीन में कमजोर उपभोक्ता मांग सोने की कीमत पर भी है। वैश्विक बाजारों में शुक्रवार को हाजिर सोना 0.3% की गिरावट के साथ 0317 GMT पर एक सप्ताह के निचले स्तर 1,910.99 डॉलर की गिरावट के बाद 1,934.13 डॉलर प्रति औंस था। अमेरिकी सोना वायदा 0.2% की गिरावट के साथ 1,942.90 डॉलर पर बंद हुआ।

Best Tech Accessories जो आपके पास होना चाहिए

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये 

BEST TRAVEL ACCESSORIES जो हर यात्री को ट्रेवल करते समय काम आएंगे

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram