रूस के पीछे पड़ गया भारत, कारण जान दंग रह जाएंगे, पढ़िए पूरी खबर

रूस के पीछे पड़ गया भारत, कारण जान दंग रह जाएंगे, पढ़िए पूरी खबर नई दिल्ली: रूस ने कोरोना वैक्सीन तैयार कर ली है. रूस ने दावा भी किया है ये

Update: 2021-02-16 06:29 GMT

रूस के पीछे पड़ गया भारत, कारण जान दंग रह जाएंगे, पढ़िए पूरी खबर

नई दिल्ली: रूस ने कोरोना वैक्सीन तैयार कर ली है. रूस ने दावा भी किया है ये वैक्सीन कोरोना में 100 प्रतिशत असरदार रहेगी। रूस के राष्ट्रपति ने खुद अपनी बेटी के ऊपर वैक्सीन टीका लगाकर ट्रायल किया था. रूस और भारत की दोस्ती कई अर्सो से है ये तो सभी जानते है. रूस ने कहा की वो भारत के साथ हमेशा है. 

NEET, JEE: NTA ने उम्मीदवारों की सुरक्षा के लिए उठाए ये कदम

मिली जानकरी के मुताबिक रूस (Russia) द्वारा विकसित की गई कोविड-19 (Covid 19) वैक्सीन 'स्पुतनिक वी' (Vaccine Sputnik V) को लेकर भारत (India) और रूस (Russia) में बातचीत चल रही है. 
केंद्र मंत्रालय ने रूस और भारत के बीच हो रही बातचीत की जानकरी जनता के समक्ष रखी है. केंद्र मंत्रालय ने कहा की हम रूस की दवाई के बारे में विस्तृत जानकारी इकट्ठा कर रहे है और भारत में भी तीन वैक्सीन परीक्षण के उन्नत चरणों में हैं. 
वैक्सीन को लेकर केंद्र मंत्रालय ने कहा की हम दवाई बनाने में साझा करते है जिसमे लैटिन अमेरिका, एशिया और मध्य पूर्व के कई राष्ट्र रूसी वैक्सीन का उत्पादन करने में रुचि रखते हैं. 

अचानक आरएसएस मुख्यालय पहुंचे सिंधिया, फिर हुआ कुछ ऐसा…

NTA: NEET, JEE की परीक्षा दिए हुए अनुसूची के अनुसार आयोजित होगा

ICMR ने COVID19 महामारी फैलाने के लिए इन लोगो को जिम्मेदार ठहराया

स्वास्थ्य मंत्रालय: रूस की COVID वैक्सीन Sputnik V को लेकर चल रही बात

JEE और NEET को लेकर आई बड़ी खबर, ग्रेटा थुनबर्ग छात्रों के पक्ष में

[signoff]

Similar News