JEE

JEE और NEET को लेकर आई बड़ी खबर, ग्रेटा थुनबर्ग छात्रों के पक्ष में

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

JEE और NEET को लेकर आई बड़ी खबर, ग्रेटा थुनबर्ग छात्रों के पक्ष में

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

टॉप 10 EARPHONES जो AMAZON पर 1000 रुपए के अंदर मिल रहे हैं

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) और राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) को स्थगित करने का सिलसिला बढ़ता जा रहा है। भारत में कई नेताओं ने केंद्र से इन परीक्षाओं को स्थगित करने का अनुरोध किया है, जैसा कि छात्रों द्वारा मांग की गई है, कोरोनोवायरस महामारी के मद्देनजर। उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को पत्र लिखा गया है, जो उपरोक्त प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तमिलनाडु के नेता एमके स्टालिन पहले ही इसका स्थगन मांग चुके हैं।

Best Sellers in Bags, Wallets and Luggage

सुशांत सिंह के हाउसकीपर ने 14 जून को हुई घटना का किया खुलासा, पढ़े पूरी खबर

यहां विवाद पर नवीनतम अपडेट:

 मंगलवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को लिखे पत्र में, पटनायक ने कहा कि कोविद -19 महामारी की स्थिति के कारण, यह राज्य के 50,000 छात्रों के लिए अत्यधिक असुरक्षित और खतरनाक होगा, जो इन परीक्षाओं में शामिल होने के लिए शारीरिक रूप से परीक्षा केंद्रों का दौरा करेंगे।

इन स्मार्ट फ़ोन्स पर चल रहे है जबरजस्त ऑफर्स, पढ़िए पूरी खबर 

kitchen के सामान जो आप amazon पर कम दाम में खरीद सकते है 

 प्रसिद्ध जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग ने भी जेईई और एनईईटी को स्थगित करने की मांग करने वाले छात्रों के समर्थन में ट्वीट किया है। “यह गहरा अनुचित है कि भारत के छात्रों को कोविद -19 महामारी के दौरान राष्ट्रीय परीक्षा में बैठने के लिए कहा जाता है और जबकि लाखों लोग भीषण बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।

मैं #PostponeJEE_NEETinCOVID के उनके कॉल के साथ खड़ी हूं, ”उसने मंगलवार को ट्वीट किया।

 ममता बनर्जी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर NEET और JEE परीक्षा स्थगित करने की मांग की थी जो सितंबर में आयोजित होने वाली हैं। बनर्जी ने कहा कि उन्होंने सितंबर 2020 के अंत तक देश भर के विश्वविद्यालयों / कॉलेजों में टर्मिनल परीक्षाओं को पूरा करने के लिए आवश्यक यूजीसी दिशानिर्देशों के खिलाफ अपने विचार व्यक्त किए थे। “मेरा कहना है कि इस निर्णय से छात्रों के जीवन को खतरे में डालने की बहुत बड़ी संभावना है।” मुख्यमंत्री ने कहा।

 Best Sellers in Watches

 Best Sellers in Beauty

 केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल को लिखे अपने पत्र में, DMK अध्यक्ष स्टालिन ने कहा कि छात्रों के जीवन को दांव पर लगाने में कोई भी निर्णय जल्दबाजी में नहीं किया जाना चाहिए। “सरकार को छात्रों के कल्याण और भविष्य को ध्यान में रखते हुए कार्य करना चाहिए। ऊपर बताई गई गंभीर कठिनाइयों के प्रकाश में, मैं पूरी ईमानदारी से आपसे अनुरोध करता हूं कि जब तक कोविद -19 को नियंत्रण में नहीं लाया जाता, तब तक JEE, NEET को स्थगित करने का अनुरोध करें।

 उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को खाड़ी देशों में NEET परीक्षा आयोजित करने के लिए केंद्र सरकार को निर्देश देने से इनकार कर दिया था, लेकिन सरकार से कहा कि वह छात्रों को परीक्षा देने के लिए वंदे भारत मिशन की उड़ानों के माध्यम से आने की अनुमति दे। न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव की पीठ ने कहा कि छात्रों के लिए संगरोध मानदंड अनिवार्य है जो परीक्षा देने के लिए मध्य पूर्व के देशों से आएंगे लेकिन याचिकाकर्ताओं को राज्य के अधिकारियों से छूट लेने के लिए संपर्क करने की अनुमति दी।

Best Sellers in Baby Products

 Pee Safe Toilet Seat Sanitizer Spray – 50 ml

Safewash Liquid Detergent (Buy 1 Get 1 Free)

शीर्ष अदालत ने 17 अगस्त को इन परीक्षाओं को स्थगित करने की याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें कहा गया था कि छात्रों का कीमती साल “बर्बाद नहीं किया जा सकता” और जीवन आगे बढ़ना है। मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया ने हाल ही में सुप्रीम कोर्ट को बताया कि NEET को किसी भी समय के लिए स्थगित करना शैक्षणिक अनुसूची से “कठोर विचलन” होगा जो छात्रों के बाद के शैक्षणिक वर्षों को प्रभावित कर सकता है।

टॉप Electronic Gadgets आप Amazon पर खरीद सकते है

Multipurpose Vegetable and Fruit Chopper Cutter Grater Slicer

परीक्षा रद्द करने और स्थगित करने की मांग को लेकर सोमवार को 4,200 से अधिक छात्रों ने एक दिन की भूख हड़ताल में भाग लिया। #SATYAGRAHagainstExamInCovid का उपयोग करते हुए, छात्रों ने ट्विटर पर सरकार से अपनी मांगों पर ध्यान देने का आग्रह किया। इस वर्ष लगभग 16 लाख छात्रों ने NEET के लिए पंजीकरण किया है, जबकि 9.3 लाख के करीब छात्रों ने जनवरी में आयोजित किए गए JEE-Mains (पेपर I) के लिए पंजीकरण किया था। परीक्षा के दूसरे चरण के लिए छात्रों की एक समान संख्या दिखाई देने की उम्मीद थी, जो प्रत्येक वर्ष अप्रैल-मई के लिए निर्धारित होते हैं।

हालांकि, कोविद -19 प्रकोप के कारण, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) परीक्षा की तारीखों को स्थगित करती रही।

Best Tech Accessories जो आपके पास होना चाहिए

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये 

 Protekt Anti Germ Soap, 100g PO8

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Best Sellers in Bags, Wallets and Luggage

Dettol Original Germ Protection Handwash Liquid Soap Refill