NTA

NTA: NEET, JEE की परीक्षा दिए हुए अनुसूची के अनुसार आयोजित होगा

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

NTA: NEET, JEE का दिए हुए अनुसूची के अनुसार आयोजित होगा

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने मंगलवार को जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) और नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) के शेड्यूल को बदलने से इनकार कर दिया। मंगलवार शाम को जारी दिशानिर्देशों के एक नए सेट में, एनटीए ने कहा कि NEET 13 सितंबर  और JEE सितंबर से 6 सितंबर पर आयोजित किया जाएगा।

टॉप 10 EARPHONES जो AMAZON पर 1000 रुपए के अंदर मिल रहे हैं

शीर्ष परीक्षा निकाय ने 17 अगस्त के सर्वोच्च न्यायालय का हवाला दिया कि इन परीक्षाओं को स्थगित करने की याचिका को खारिज कर दिया गया है, जिसमें कहा गया है कि छात्रों का एक महत्वपूर्ण वर्ष “बर्बाद नहीं किया जा सकता” और जीवन को आगे बढ़ना है। एनटीए ने तब से JEE (MAINS) परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए हैं, शीघ्र ही एडमिट कार्ड भी जारी किए जाएंगे, यह एक बयान में कहा गया है। बयान में कहा गया है कि 99% से अधिक उम्मीदवारों को इन दोनों परीक्षाओं में केंद्र शहरों की पहली पसंद मिलती है।

Best Sellers in Baby Products

 Pee Safe Toilet Seat Sanitizer Spray – 50 ml

कोरोनावायरस महामारी के कारण चिंताओं के बाद, JEE मेन के मामले में परीक्षा केंद्रों की संख्या 570 से 660 और NEET परीक्षा के मामले में 2546 से 3843 तक बढ़ा दी गई है। JEE मुख्य परीक्षा के लिए, शिफ्टों की संख्या पहले आठ से बढ़ाकर 12 कर दी गई है और प्रति पारी उम्मीदवारों की संख्या पहले के 1.32 लाख से घटाकर अब 85000 कर दी गई है, एनटीए ने कहा।

Safewash Liquid Detergent (Buy 1 Get 1 Free)

परीक्षा हॉल के अंदर उचित सामाजिक गड़बड़ी सुनिश्चित करने के लिए, उम्मीदवारों को JEE (MAINS) के मामले में वैकल्पिक सीटों पर बैठाया जाएगा और NEET प्रवेश परीक्षा के लिए प्रति कमरा उम्मीदवारों की संख्या पहले 24 से घटाकर 12 कर दी गई है। परीक्षा हॉल के बाहर सामाजिक गड़बड़ी सुनिश्चित करने के लिए एनटीए ने उम्मीदवारों के प्रवेश और निकास को रोक दिया है।

Best Sellers in Bags, Wallets and Luggage

यूपी के बलिया जिले में पत्रकार की गोली मारकर हत्या

परीक्षा केंद्रों के बाहर पर्याप्त इंतजाम किए जाएंगे ताकि उम्मीदवार प्रतीक्षा करते समय पर्याप्त सामाजिक गड़बड़ी के साथ खड़े हो सकें। उचित सामाजिक गड़बड़ी के लिए “करो और मत करो” के बारे में उम्मीदवारों का मार्गदर्शन करने वाला एक सलाहकार भी जारी किया गया है। लगभग 8.58 लाख और 15.97 लाख उम्मीदवारों ने क्रमशः JEE (MAINS) और NEET परीक्षाओं के लिए पंजीकरण किया है।

Best Tech Accessories जो आपके पास होना चाहिए

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये 

 Protekt Anti Germ Soap, 100g PO8

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Best Sellers in Bags, Wallets and Luggage

Dettol Original Germ Protection Handwash Liquid Soap Refill