कोरोना के दिखे एडवांस लक्षण, हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री पीजीआईएमएस में भर्ती

कोरोना संक्रमण से जूझ रहे है हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज। उनमें कोरोना के एडवांस लक्षण दिखने के बाद रविवार को उन्हे रोहतक के

Update: 2021-02-16 06:40 GMT

कोरोना के दिखे एडवांस लक्षण, हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री पीजीआईएमएस में भर्ती

चंडीगढ़। काफी दिनों से कोरोना संक्रमण से जूझ रहे है हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज। उनमें कोरोना के एडवांस लक्षण दिखने के बाद रविवार को उन्हे रोहतक के पीजीआईएमएस अस्पताल में भर्ती किया गया है। पीजीआईएमएस अस्पताल में भीर्ती होने की इच्छा स्वयं मंत्री विज ने जताई। वही स्वास्थ्य मंत्री के पीजीआईएमएस में भर्ती होने पर अस्पताल के स्टाफ ने भी प्रासन्नता जाहिर की।

पीजीआई के पीआरओ डॉ. गजेंद्र सिंह ने बताया कि उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। डॉ. गजेंद्र ने यह भी बताया कि श्री विज की दूसरी कोरोना रिपोर्ट भी पाजेटिव आई है। डाक्टरो की एक विशेष टीम श्री विज का इलाज करने में लगी हुई है। डाक्टरों के अनुसार उनके फेफडे में आंशिक संक्रमण दिख रहा है। वही प्लाजमा थैरपी के सम्बंध में डाक्टरों की टीम को निर्णय लेना है। सिविल सर्जन डॉ. कुलदीप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मंत्री अनिल विज बिल्कुल ठीक हैं। एहतियातन उन्हे स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की निगरानी में भेजा गया है।

स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की निगरानी

डाक्टरों की सलाह के अनुसार वह पीजीआईएमएस रोहतक में स्वास्थ्य मंत्री डाक्टरों की विशेष टीम की निगरानी में रहेगंे। टीम में पीसीसीएम विभागाध्यक्ष एवं कोविड-19 के प्रदेश प्रमुख नोडल अधिकारी, पीजीआईएमएस डॉ. ध्रुव चैधरी, सीनियर प्रोफेसर डॉ. वीके कत्याल, डॉ. राजेश राजपूत, डॉ. प्रशांत और डॉ. अश्विनी कुमार प्रतिदिन सुबह दस बजे और सायं सात बजे स्वास्थ्य मंत्री विशेष निगरानी करेगे और अपनी प्रतिदिन की रिपोर्ट कुलपति को सौंपेगी।

Similar News