जब पीएम टेबल पर जीवित हुआ युवक, डाक्टर के उडे होश : SATNA NEWS

जब पीएम टेबल पर जीवित हुआ युवक, डाक्टर के उडे होश : SATNA NEWS कबीर दास जी का एक दोहा जिसमें कहा गया है कि जाको राखे साइयां मार सके न कोय

Update: 2021-02-16 06:39 GMT

जब पीएम टेबल पर जीवित हुआ युवक, डाक्टर के उडे होश : SATNA NEWS

चरितार्थ हुआ कबीर दासजी का दोहा, जाको राखे साइयां मार सके न कोय

सतना (SATNA NEWS) । कबीर दास जी का एक दोहा जिसमें कहा गया है कि जाको राखे साइयां मार सके न कोय उस समय चरितार्थ हो गया जब पीएम के लिए लाया गया युवक जीवित हो गया। वहीं जिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर पीएम के लिए मर्चुरी में भेज दिया था उनके होश ही उड गये।

परिजनों के आक्रोसित होने के डर से डाक्टर भागकर एक कमरे में अपने आप को बंद कर लिया। और हुआ भी कुछ ऐसा ही। जब युवक के जिंदा होने की जानकारी परिजनो को हुई वह खुश होने के साथ ही डाक्टर की लापरवाही पर आक्रोसित हो गये। पुलिस के समझाइस के बाद मामला शांत हुआ और उस युवक का इलाज किया जाने लगा।

क्या है घटनाक्रम

जनकारी के अनुसार सतना जिला अंतर्गत नागौद के चंद्रकुइयां गांव के बच्चू कुशवाहा पिता रामप्रताप कुशवाहा 45 वर्ष को करंट का झटका लग जाने से उसे बेहोसी की हालत में इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया था। जहां डाक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। मामला एक्सीडेंट से जुडा होेने की वजह से उसे पीएम के लिए मर्चुरी में भेज दिया।

जब जिंदा हुआ युवक

बताया जाता है कि मर्चुरी में पीएम की तैयारी चल ही रही थी और डाक्टर पहुंचे तो उसके शरीर में हलचल हुई। डाक्टर ने फौरन पीएम रोका और उसे वापस वार्ड में सिप्ट करने के साथ ही जिला चिकित्सालय के लिए रेफरा कर दिया।

परिजनों ने मचाया हंगामा

युवक के जिंदा होने की खबर जैसे ही परिजनों को मिली पहले तो वह अचंम्भित रह गये। वही उनके खुशी का ठिकाना ही नही रहा। लेकिन डाक्टरों की इतनी बडी लापवाही से परिजन काफी ओक्रोशित भी हुए। मामला बिगडता देख अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को बुला लिया। काफी समजाइस के बाद परिजनों हंगाम करना बंद किया।

आंगनवाड़ी में बच्चों को अण्डा नहीं गाय का दूध पिलाएंगे: शिवराज

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Similar News