व्यापम घोटले का आरोपी शहडोल से गिरफ्तार, STF ने की कार्रवाई

MP Shahdol News: एमपी का बहुचर्चित व्यापम घोटले में एसटीएफ ने की कार्रवाई

Update: 2022-12-18 03:57 GMT

Shahdol MP News: प्रदेश का बहुचर्चित व्यवसायिक परीक्षा मंडल घोटले में एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शहडोल के बुढ़ार से पुलिस कर्मी परिमल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। इस कार्रवाई से एक बार फिर व्यापम घोटला चर्चा में आ गया है। तो वही घोटले से जुड़े लोगो में खलबली मच गई है। एसटीएफ ने यह कार्रवाई गोपनीय शिकायत के आधार पर की है।

परीक्षा में दूसरा व्यक्ति हुआ था शामिल

जो जानकारी आ रही है उसके तहत वर्ष 2014 में व्यापम के द्वारा आयोजित की गई पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के तहत परिमल सिंह ने नौकरी हासिल कर ली थी और वह तब से नौकरी कर रहा है, जबकि आरोप है कि पुलिस आरक्षक परिमल सिंह की जगह दूसरा व्यक्ति परीक्षा में शमिल हुआ था, तो वही नौकरी परिमल सिंह पुलिस में कर रहा है। उक्त आरक्षक की जांच लगातार की जा रही है और अब उसे एसटीएफ ने हिरासत में ले लिया है।

अंगूठें के निशान में भिन्नता

फर्जी तरीके से नौकरी हासिल करने की शिकायत मिलने पर आरोपी परिमल सिंह और परीक्षार्थी के अंगूठे चिन्ह की जांच कराई गई तो इसमें भिन्नता पाई गई, यानि कि जो परीक्षार्थी के अंगूठा चिन्ह था वह पुलिस आरक्षक के अगूठा चिन्ह से भिन्न है। जिसके चलते एसटीएफ अब उससे पूछताछ करेगी। पुलिस आरक्षक परिमल सिंह वर्तमान में शहडोल जिले के बुढ़ार थाना में नौकरी कर रहा है, वह इसके पूर्व खैरहा थाना में पदस्थ रहा।

Tags:    

Similar News