इंडोवाटर मैनेजमेंट कारखाने के खिलाफ ग्रामीणों का अनशन : SATNA NEWS

इंडोवाटर मैनेजमेंट कारखाने के खिलाफ ग्रामीणों का अनशन : SATNA NEWS

Update: 2021-02-16 06:37 GMT

इंडोवाटर मैनेजमेंट कारखाने के खिलाफ ग्रामीणों का अनशन : SATNA NEWS

सतना ( SATNA NEWS) । सतना जिले के उंचेहरा जनपद अंतर्गत बड़खेरा में स्थापित इंडोवाटर मैनेजमेंट कारखाने के खिलाफ ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है। ग्रामीणों ने अनिश्चितकालीन अनशन शुरू कर कारखाने को बंद कराने की मांग की है।

ग्रामीणों का कहना है कि कारखाने से निकलने वाले धुएं के कारण लोगों को गंभीर बीमारियां हो रही हैं। श्वांस लेने में तकलीफ, आंखों में जलन एवं हृदय संबंधी रोगों से गांव के लोग पीड़ित हो रहे हैं। पूरे गांव का वातावरण प्रदूषित हो चुका है। जिस कारण लोगों का जीवन नर्क बना हुआ है।

गोली लगने से मेडिकल स्टोर संचालक गंभीर, पढ़िए पूरा मामला : SATNA NEWS

प्रदूषण और शोर गुल के कारण लोग न रात में सो पाते हैं और दिन में शांति मिलती है। ग्रामीणों की मांग है कि जब प्रशासन कारखाने में ताला लगाने का आदेश जारी नहीं कर देता तब तक अनिश्चितकालीन अनशन जारी रहेगा।

दो दिन पहले ग्रामीणों ने खुद लगा दिया था कारखाने में ताला

प्रदूषण के कारण कई समस्याओं का सामना कर रहे ग्रामीणों ने दो दिन पूर्व इंडोवाटर मैनेजमेंट कारखाने में ताला जड़ दिया था और लोग विरोध प्रदर्शन पर उतर आये थे। लेकिन मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी उंचेहरा ने दो दिन की मोहलत मांगते हुए ताला खुलवाया था तथा कार्रवाई का आश्वासन दिया था लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई।

नाराज ग्रामीणों ने अनिश्चितकालीन अनशन शुरू कर दिया है। इससे पूर्व ग्रामीणों ने कारखाना मैनेजमेंट के कई बार पहुंचकर समस्या से अवगत कराया तथा अन्यत्र संचालन की आरजू मिन्नत की लेकिन कोई असर नहीं हुआ जिससे ग्रामीणों ने अनिश्चितकालीन अनशन शुरू कर दिया है।

मध्यप्रदेश उपचुनाव के दो बिंदु: सत्ता में वापसी के लिए संघर्ष, कुर्सी बचाने जोर-जुगत : MP NEWS

नदी में डूबने से दो सगे भाई सहित तीन बच्चो की मौत, खुशियां चीख पुकार में बदली : MP NEWS

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Similar News