Unlock 6.0 : शादी समारोह में अब शामिल हो सकेंगे इतने लोग, पढ़ ले जरूरी खबर

Unlock 6.0 : शादी समारोह में अब शामिल हो सकेंगे इतने लोग, पढ़ ले जरूरी खबर भोपाल: शादी-समारोह का मौसम शुरू होने वाला है. ऐसे में कोरोना

Update: 2021-02-16 06:37 GMT

Unlock 6.0 : शादी समारोह में अब शामिल हो सकेंगे इतने लोग, पढ़ ले जरूरी खबर

भोपाल: शादी-समारोह का मौसम शुरू होने वाला है. ऐसे में कोरोना काल में बढ़ रही दिक्कतों के बीच एक बार फिर सरकार ने लोगो को अवगत कराया है की । शादी सहित अन्य समारोहों में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति कलेटर ने दी है। कोविड 19 गाइड लाइन का पालन करते हुए शादी समारोह सहित अन्य आयोजन किया जाएगा।

बताया गया कि कोरोना महामारी से पूरा देश थम गया था। शासन ने लॉकडाउन लगाया था। धीरे-धीरे लॉकडाउन में ढील दी गई। इसके बाद अनलॉक कर दिया गया। कोरोना महामारी को देखते हुए गाइडलाइन जारी की गई है। जिसके अनुसार कलेटर ने शादी समारोह सहित अन्य आयोजनों में 100 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई।

राजपूत समाज के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज को विरोध का करना पड़ा सामना, जानिए कारण…

समारोह में कोविड 19 गाइडलाइन का पालन अनिवार्य रुप से करना होगा। बता दें कि कोरोना महामारी के कारण इस साल शादी का कार्यक्रम नहीं हुआ। जिससे लोगों की शादियां नहीं हो पाईं और व्यापार से जुड़े लोग भूखों मरने के कगार पर आ गए। लेकिन अब उनका फिर से व्यापार शुरु होने वाला है।

पण्डितों की मानें तो इस साल नवम्बर-दिसंबर माह में शादियां शुरु हो जाएंगी। नवंबर महीने में 26 व 29 तारीख को व दिसंबर महीने में 11 दिसंबर को विवाह के अच्छे मुहुर्त हैं। जबकि सामान्य मुर्हुत दिसंबर में 1, 7, 9 व 10 को भी हैं। मईजून में शादियां न होने व जनवरी 21 में मुहुर्त न होने के कारण ज्यादा शादी होने के आसार हंै।

सतना: डकैत गौरी यादव गैंग तक पहुची पुलिस, एक सदस्य लगा पुलिस के हाथ

रीवा: प्यार में पागल रिटायर्ड इंजीनियर ने अपनी ही पत्नी को घोप दिया चाकू, पढ़िए पूरी खबर

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Similar News