एमपी में नहीं थम रहा बारिश का कहर, यहां स्कूलों में छुट्टी के आदेश, 4 जिलों में 'रेड अलर्ट' जारी

Madhya Pradesh Weather Alert: एमपी में तेज बारिश का दौर फिर शुरू हो गया है।

Update: 2022-08-22 00:51 GMT

Madhya Pradesh Weather Alert: एमपी में तेज बारिश का दौर फिर शुरू हो गया है। रविवार सुबह से प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई हिस्सों में रुक रुक कर तेज बारिश हो रही है। ऐसे में निचले इलाको में रहने वाले लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई इलाको में बाढ़ जैसे हालात है। प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।

इसी बीच मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के चार जिलों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके मद्देनजर विभाग ने चार जिलों में 'रेड अलर्ट' जारी किया है. प्रदेश के बड़े हिस्से में लगातार रुक-रुक कर तेज बारिश हो रही है।

इन जिलों में अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने नरसिंहपुर, दमोह, सागर और छतरपुर जिलों के लिए 115.6 मिमी या उससे अधिक बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इसी के साथ ही मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में 'ऑरेंज अलर्ट' भी जारी किया है। विभाग ने भोपाल, नर्मदापुरम, रीवा, ग्वालियर-चंबल और जबलपुर संभाग के 18 जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 64.4 मिमी और 204.4 मिमी के बीच भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। विभाग के अनुसार 'येलो अलर्ट' के तहत भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, चंबल, शहडोल, रीवा और सागर संभाग के जिलों में छिटपुट स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने की चेतावनी दी गई है। 

भोपाल में स्कूलों की छुट्टी के आदेश

भोपाल कलेक्टर ने जिले की सभी स्कूलों में  छुट्टी के आदेश जारी किये हैं। उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी कि 'भोपाल जिले में लगातार हो रही अतिवृष्टि को देखते हुए विद्यार्थियों की सुरक्षा के दृष्टिगत जिले में संचालित समस्त शासकीय,अशासकीय, नवोदय सीबीएसई से संबंधित समस्त प्राथमिक, माध्यमिक हाई स्कूल हायर सेकेंडरी विद्यालय में दिनांक 22 अगस्त को विद्यार्थियों के लिए अवकाश घोषित किया जाता है।'


Tags:    

Similar News