उमरिया पंचायत CEO की सख्त कार्रवाई, सरपंच-रोजगार सहायक को नोटिस जारी

Umaria MP News: जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी ईला तिवारी द्वारा सरपंच और रोजगार सहायक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

Update: 2022-10-30 10:51 GMT

Umaria MP News: उमरिया जिले के मानपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत समरकोहनी में शौचालय की राशि के नियम विरूद्ध तरीके से भुगतान किए जाने के मामले में जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी ईला तिवारी द्वारा सरपंच और रोजगार सहायक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

आगामी दिन दिन के अंदर नोटिस का संतोषजनक जवाब या समय पर जवाब न देने पर सरपंच और रोजगार सहायक को हटाए जाने का संकेत मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा दिया गया है।

नोटिस में सीईओ ने सीतेष तिवारी ग्राम रोजगार सहायक ग्राम पंचायत समरकोहनी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। इसी प्रकार समरकोहनी सरपंच को भी भेजे गए नोटिस मंे समय रहते जवाब देने का निर्देश दिया गया है।

की गई थी शिकायत

शिकायतकर्ता अजय चैधरी निवासी ग्रामपंचायत समरकोहनी जनपद एवं पंचायत ने ग्राम पंचायत समरकोइनी के सरपंच, प्रभारी सचिव द्वारा सामुदायिक शौचालय के नाम पर 10 हजार रूपए व्यक्तिगत सरपंच के खाते में आहरण किए जाने की शिकायत की थी। शिकायत के बाद सीईओ इला तिवारी द्वारा मामले की जांच की गई।

जांच में पाया गया कि ग्राम पंचायत समरकोहनी ने पोर्टल से व्यय की गई आॅनलाइन रिपोर्ट के अनुसार 34 हजार रूपए सामुदायिक शौचालय के नाम पर नियम विरूद्ध भुगतान किए हैं। जांच में पाया गया कि शौचालय भुगतान की राशि मंे काफी अनियमितता की गई है।

पूर्व में आ चुके हैं मामले

बताया गया है कि जनसुनवाई में क्षेत्र के अंचल के रहवासियों द्वारा सरपंच, सचिव, रोजगार सहायकांे द्वारा शौचालय सहित अन्य कार्यों में राशि को लेकर अनियमितता की गई है। देखने में आया है कि प्राप्त शिकायतों में से अधिकतर शिकायतों में तो कार्रवाई नहीं की जाती, लेकिन कुछ मामलों में अगर प्रशासन द्वारा रूचि दिखाई गई तो कई घपले-घोटाले नजर आ ही जाते हैं।

Tags:    

Similar News