सरकारी स्कूल का रिटायर्ड प्रिंसिपल रोज़ बेचता था 300 लीटर नकली दूध, पड़ोसी भी हैरान

सरकारी स्कूल का रिटायर्ड प्रिंसिपल रोज़ बेचता था 300 लीटर नकली दूध, पड़ोसी भी हैरान MP NEWS DESK/ मुरैना : मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूल के

Update: 2021-02-16 06:40 GMT

सरकारी स्कूल का रिटायर्ड प्रिंसिपल रोज़ बेचता था 300 लीटर नकली दूध, पड़ोसी भी हैरान

MP NEWS DESK/ मुरैना : मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल के पद से सेवानिवृत्त हुए रसायन विज्ञान शिक्षक के खिलाफ मुरैना जिले में सिंथेटिक दूध बनाने और बेचने के लिए पुलिस ने शुक्रवार को FIR दर्ज किया। पुलिस के अनुसार आरोपी अभी फरार है।

मुरैना जिले के अम्बाह तहसील के अंतर्गत खड़ियाहार गाँव के निवासी 65 वर्षीय सेवानिवृत्त प्रिंसिपल दीनदयाल शर्मा का कृत्य गुरुवार को पुलिस, खाद्य सुरक्षा विभाग और जिला पुलिस कर्मियों की संयुक्त टीम द्वारा की गई छापेमारी के दौरान सामने आया।

AMAZON DEALS – UPTO 50% OFF

पुलिस ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के घर से 200 लीटर सिंथेटिक दूध, ताड़ के तेल और रसायन जब्त किए। प्राथमिकी शुक्रवार शाम जिले में खाद्य सुरक्षा अधिकारी अविनाश गुप्ता, 272 (बिक्री के लिए खाद्य या पेय की मिलावट) 273 (विषाक्त भोजन या पेय की बिक्री) और 420 (धोखाधड़ी) के तहत दर्ज की गई एक शिकायत पर दर्ज की गई है ।

भारतीय दंड संहिता (IPC) और धारा 51, 57, 58 और 59 खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम, 2006 के अनुसार, पुलिस के अनुसार।

FIR के अनुसार, सेवानिवृत्त प्रिंसिपल को सिंथेटिक दूध के कब्जे में पाया गया था और उसने प्रतिदिन 250-300 लीटर दूध इकट्ठा करने का दावा करके छापेमारी टीम को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन वह ऐसे किसी भी व्यवसाय के लिए कोई लाइसेंस या पंजीकरण नहीं दिखा सका।

ये भी पढ़ें - OPPO ने लांच किया K Series का शानदार 5G Smartphone, जानिए कीमत और फीचर्स

छापे के दौरान, दूध के नमूनों के अलावा 10 किलोग्राम माल्टोडेक्सट्रिन पाउडर और 8 किलोग्राम परिष्कृत ताड़ के तेल को जब्त किया गया था, जिसे जांच के लिए राज्य खाद्य प्रयोगशाला भेजा गया है ।

सिहोनिया थाना प्रभारी राजकुमार सिंह ने कहा, “एक पुलिस टीम आरोपी दीनदयाल शर्मा को गिरफ्तार करने के लिए गई थी, उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी, लेकिन वह फरार पाया गया था। हम जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लेंगे। ”

सोर्स : हिंदुस्तान टाइम्स

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Similar News