रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने 250 में से 243 विद्यार्थियों को कर दिया फेल, छात्र बैठे धरने पर

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय जबलपुर द्वारा गत दिवस प्रथम वर्ष बीए का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है।

Update: 2022-11-24 11:12 GMT

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय जबलपुर द्वारा गत दिवस प्रथम वर्ष बीए का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है। विवि द्वारा जो परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है वह बेहद ही निराशाजनक है। बताया गया है कि विवि द्वारा कटनी जिले के बड़वारा महाविद्यालय का जो परिणाम घोषित किया गया है उसके अनुसार महाविद्यालय में अध्ययनरत 250 में से 243 विद्यार्थियों को फेल कर दिया गया है। केवल 7 विद्यार्थी किसी कदर पासिंग मार्क्स पाने में कामयाब हो पाए हैं। विद्यार्थियों ने कॉलेज प्रबंधन पर परीक्षा परिणाम घोषित करने में लापरवाही करने का आरोप लगाते हुए बड़वारा कॉलेज के बाहर जमकर हंगामा प्रदर्शन किया।

कांग्रेस विधायक ने की जांच की मांग

विद्यार्थियों द्वारा किए जा रहे हंगामा प्रदर्शन का पता चलते ही कांग्रेस विधायक विजयराघवेन्द्र मौके पर पहुंच गए। इस दौरान उन्होने धरने पर बैठे विद्यार्थियों का समर्थन करते हुए समर्थन पर बैठ गए। इस दौरान विधायक ने कहा कि पूर्व में भी विवि द्वारा ऐसी गलती की जा चुकी है। पूर्व में बीएससी प्रथम वर्ष के परीक्षा परिणाम खराब आए थे। एक बार फिर से बीए प्रथम वर्ष का परीक्षा परिणाम खराब आया है। महाविद्यालय प्रशासन द्वारा अगर रिजल्ट सुधरवाने की प्रक्रिया नहीं की जाती तो हम छात्र हित में आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

ये रहे शामिल

विद्यार्थियों के धरना प्रदर्शन का समर्थन करते हुए एनएसयूआई ने भी समस्या का समाधान न किए जाने की स्थिति में आंदोलन की बात कही। एनएसयूआई द्वारा धरना प्रदर्शन कर प्राचार्य को ज्ञापन सौपा। इस दौरान अवध यादव, पूर्व एनएसयूआई ब्लॉक सचिव ताहिर अंसारी, भूपेन्द्र कुशवाहा, विकास कुशवाहा, रोहित यादव, दिव्या दुबे, आरती विश्वकर्मा आदि उपस्थित रहे।

शासकीय टीआरएस कॉलेज में तालाबंदी

रीवा जिले के शासकीय टीआरएस कॉलेज में भी गुरूवार को विद्यार्थियों ने खराब रिजल्ट के कारण जम कर हंगामा प्रदर्शन किया। इस दौरान विद्यार्थियां ने तालाबंदी कर जमकर नारेबाजी की। तालाबंदी होने की सूचना होने के बाद मौके पर पहुंची सिविल लाइंस पुलिस द्वारा विद्यार्थियों को समझाइस दी गई। जिसके बाद मामला शांत हुआ। इस संबंध में महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. अर्पिता अवस्थी ने बताया कि बीकॉम सीए के विद्यार्थियां ने गेट में तालाबंदी की थी। विद्यार्थियों का रिजल्ट नहीं बिगड़ा है। कुछ विद्यार्थी ही फेल हुए हैं। विद्यार्थियों द्वारा अनावश्यक दबाव बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News