सतना: शराब दुकान खुलने का विरोध, सड़क में उतरे स्थानीय निवासी

शराब दुकान खुलने का विरोध करते हुए पब्लिक सड़क पर उतर आई।

Update: 2022-03-30 11:44 GMT

सांकेतिक तस्वीर 

Satna MP News: शराब दुकान खुलने का विरोध करते हुए पब्लिक सड़क पर उतर आई। स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर वार्ड में शराब की दुकान खुलेगी तो वह भूख हड़ताल करने को विवश होंगे।

बताया गाय है कि जिले के जैतवारा थाना के कोठी में शराब दुकान खुलने का विरोध स्थानीय लोगों ने किया। स्थानीय लोगों का कहना है कि मोहल्ले में शराब की दुकान नहीं खुलने देंगे। शराब दुकान खुलने से जहां वार्ड में असुरक्षा की स्थिति बनेगी वहीं वार्ड की शांति भी भंग होगी। इस दौरार महिलाएं, युवा और बच्चे भी विरोध प्रदर्शन के दौरान शामिल रहे।

बताते हैं कि कोठी में ठेकेदार बदलने के कारण शराब दुकान का स्थल परिवर्तित होता हो रहा है। नए ठेकेदार ने वार्ड 14 में दुकान खोलने की तैयारी की है। नई जगह पर दुकान तैयार की जाते देख क्षेत्रीय लोगों का गुस्सा को गुस्सा भड़क गया। गौरतलब है कि इसके पूर्व जैतवारा के चिल्ला में भी शराब दुकान खुलने के विरोध में प्रदर्शन कर चुके हैं।

क्यों किया जा रहा विरोध

बताया गया है कि 1 अप्रैल से शराब के नए ठेके शुरू होने वाले हैं। कोविड काल के 2 वर्ष गुजरने के बाद इस बार मुकम्मल हो पाई ठेका प्रक्रिया में कई नए ठेकेदारां को भी ठेका मिला है। उन्हें 1 अप्रैल से अपनी शराब दुकानें खोलनी है। लेकिन उसके लिए पुरानी जगहों से दुकानें शिफट भी करनी है। ऐसे में नए स्थानों पर शराब दुकान खोले जाने का क्षेत्रीय लोग विरोध कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News