MP Weather Update: एमपी के इन जिलों में दो दिन तक बिगड़ा रहेगा मौसम, जारी हुआ यलो अलर्ट

MP Weather Update: एमपी के मौसम में आया फिर बदलाव, हो रही बारिश

Update: 2022-02-19 09:32 GMT

MP Weather Update: एमपी का मौसम एक बार फिर बिगड़ गया है और कई जिलों में बारिश हुई है तो वही आगामी दो दिनों तक बादल-बारिश के आसार बन रहे है।

मौसम विशेषज्ञों की माने तो पाकिस्तान से आ रही हवाओं के चलते कई जिलों में बादल छा रहे हैं। इस बदले मौसम से होशंगाबाद और पचमढ़ी समेत 8 जिलों में कहीं बूंदाबांदी के साथ बारिश हुई।

फिर लौटेगी ठंड

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अभी दो दिन तक मौसम इसी तरह बना रहेगा। बादल छंटने के बाद फिर से ठंड लौटेगी। मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के बीच एक ट्रफ लाइन बनी है। अरब सागर से नमी आने के कारण यह स्थिति बन गई है।

इन जिलों में हुई बारिश

बीते 24 घंटों के दौरान एमपी के पचमढ़ी, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला और डिंडोरी में हल्की बारिश हुई। शाम तक भोपाल समेत कुछ इलाकों में बूंदाबांदी की संभावना है।

जारी हुआ यलो अलर्ट

जिस तरह से मौसम का रूख बना हुआ है उससे रायसेन, छिंदवाड़ा, हरदा और बालाघाट में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

तो वही होशंगाबाद, नरसिंहपुर, बैतूल, भिंड, डिंडोरी, सिवनी, मंडला और देवास में कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है। हवा करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है।

रात का बढ़ा पारा

मौसम में नमी और आकाश में बादल छाने से प्रदेश में रात का पारा बढ़ गया है। 24 घंटे के दौरान तापमान में 5 डिग्री तक बढ़ोतरी हुई। छिंदवाड़ा में सबसे ज्यादा 4.8 डिग्री की बढ़ोतरी हुई। यहां पारा 11 डिग्री से बढ़कर 16 डिग्री पर पहुंच गया।

इसके अलावा दमोह, खजुराहो, मंडला, टीकमगढ़, राजगढ़ और होशंगाबाद में भी 3-3 डिग्री से ज्यादा रात का तापमान बढ़ा है। भोपाल, बैतूल, धार, गुना, पचमढ़ी, रीवा और सीधी में 2-2 डिग्री से ज्यादा चढ़ गया।

जबलपुर में एक दिन पहले न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री था, जो बढ़कर 15 डिग्री पर पहुंच गया। भोपाल में 13.6 से बढ़कर 16 डिग्री, ग्वालियर में 9.3 डिग्री से चढ़कर 10.8 और इंदौर में करीब 1 डिग्री चढ़कर 17.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

Tags:    

Similar News