एमपी में 15 सिंतबर तक भोपाल, शहडोल, जबलपुर समेत इन 14 जिलों में होगी झमाझम बारिश

MP Weather Forecast: एमपी के मौसम में बदलाव आने की संभावना जताई जा रही है, जिससे प्रदेश के कई हिस्सों 12 से 15 सिंतबर तक बारिश हो सकती है

Update: 2022-09-10 16:16 GMT

MP Weather Forecast: मानसून अब विदाई के बेला में धीरे-धीरे पहुंच रहा है तो वहीं मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि एमपी के मौसम में बदलाव आने की संभावना है, जिससे प्रदेश के कई हिस्सों में 12 से 15 सिंतबर तक बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के अधिकारी का कहना है कि आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम और ओडिशा के पुरी के बीच समुद्र में स्थिति बदल रही है। जिससे एमपी के मौसम में बदलाव आने की संभावना है।

इस कारण बन रहा सिस्टम

जानकारी के तहत समुद्र में हलचल बढ़ने के कारण बादलों का एक बड़ा कुनबा दक्षिण ओडिशा के तट को पार करता हुआ छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के रास्ते भारत के उत्तर पश्चिम की ओर राजस्थान की तरफ बढ़ेगा। यह बादल जहां से गुजरेंगे वहां भारी बारिश होगी।

इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि मौसम में होने वाले इस बदलाव से भोपाल, शहडोल, जबलपुर, नर्मदापुरम, ग्वालियर और चंबल संभाग के सभी जिलों में एवं धार, पन्ना, सागर, शाजापुर, दमोह, देवास, छतरपुर और आगर मालवा जिलों में बादलों के जमावड़ा होने के साथ ही बारिश हो सकती है।

Tags:    

Similar News