MP Weather Forecast: बना हुआ है चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र एमपी में 10 अक्टूबर तक होगी झमाझम बारिश

MP Weather Forecast: आंध्रप्रदेश के आसपास के क्षेत्रों में बन रहा कम दबाव का क्षेत्र और चक्रवाती हवाओं की वजह से बारिश की संभावना बनी हुई है।

Update: 2022-10-07 11:39 GMT

MP Weather Forecast: आंध्रप्रदेश के आसपास के क्षेत्रों में बन रहा कम दबाव का क्षेत्र और चक्रवाती हवाओं की वजह से बारिश की संभावना बनी हुई है। ऐसे में मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, MPउत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश हो सकती है।

हो रही बारिश

जानकारी के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और आसपास के राज्यों में विगत 2 दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। अनुमान लगाया जाता है कि बारिश का यह दौर 10 अक्टूबर तक जारी रहेगा। गुरुवार रात इन राज्यों में अच्छी बारिश हुई है तो वहीं शुक्रवार को भी बारिश का दौर जारी है।

पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्से में तथा अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्से में हल्की और मध्यम बारिश हुई है।

इसी तरह उत्तर पूर्व भारत के बिहार, झारखंड,उप हिमालयी, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, छत्तीसगढ़ और केरल में छुटपुट और हल्की बारिश हुई है।

बंगाल की खाड़ी में बना चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र

मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले 24 घंटे में कुछ क्षेत्रों में हल्के और मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है।

बताया गया है कि पूर्वानुमान के अनुसार ओडिशा,उप हिमालयी, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में और अंडमान और निकोबार दीप समूह में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं उत्तराखंड, तमिल नाडु, कर्नाटक, पांडुचेरी और हिमाचल प्रदेश के इलाकों में बारिश की संभावना है।

Tags:    

Similar News