MP BJP Mayor Candidate List 2022 Live: रीवा से प्रबोध व्यास तो भोपाल से मालती, जबलपुर में जामदार समेत 13 महापौर प्रत्याशियों की लिस्ट जारी...

MP BJP Mayor Candidate List 2022 Live: 16 में से 13 नगर निगमों के महापौर प्रत्याशियों के नाम भाजपा ने घोषित कर दिए हैं.

Update: 2022-06-14 08:15 GMT

MP BJP Mayor Candidate List 2022 Live: भोपाल. मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रदेश चुनाव समिति और कोर ग्रुप ने 16 में से 13 नगर निगमों के लिए महापौर प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं. देर रात तक चली महामंथन के बाद सिंगल नाम पर सहमति दे दी गई है. 7 महिलाओं को टिकट दिया गया है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि ग्वालियर, रतलाम और इंदौर में प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की गई है.

मंगलवार दोपहर जारी लिस्ट के अनुसार रीवा से प्रबोध व्यास (राजेंद्र शुक्ल की सहमति), भोपाल से मालती राय, जबलपुर से डॉ. जितेंद्र जामदार के नामों पर मुहर लग गई है. जबकि इंदौर से मधु वर्मा और पुष्यमित्र भार्गव में से किसी एक का नाम आ सकता है.

वहीं, ग्वालियर में पूर्व मंत्री माया सिंह और सुमन शर्मा में कड़ी टक्कर है. अंतिम निर्णय के बाद बचे हुए 3 नगर निगमों में महापौर प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी.



 


इससे पहले दिन भर नामों को लेकर भाजपा के कोर ग्रुप और चुनाव चयन समिति का मंथन चला. इसे लेकर भोपाल स्थित प्रदेश बीजेपी दफ्तर में नामों को लेकर आखिरी दौर का महामंथन हुआ. बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूद रहे.

सीएम 8:45 बजे भाजपा कार्यालय पहुंचे थे. रात 10 बजे बैठक खत्म हो चुकी है. शिवराज सिंह चौहान 10:15 बजे पार्टी दफ्तर से बाहर निकलकर रवाना हो गए हैं. माना जा रहा है कि थोड़ी ही देर में नामों का ऐलान हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी महापौर प्रत्याशियों के नाम को लेकर चौंका सकती है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक नेताओं में प्रत्याशियों को लेकर नए क्राइटेरिया पर चर्चा हुई. जिसके बाद सूची अटक गई.

क्राइटेरिया में अब उम्र का भी रोड़ा

भाजपा के नए क्राइटेरिया के मुताबिक किसी ऐसे प्रत्याशी को नहीं उतारेगी, जिसकी उम्र 60 साल से ज्यादा हो और जो दो बार कोई चुनाव हार चुका हो. यह भी तय हुआ है कि मूल कार्यकर्ता को ही टिकट देना ठीक रहेगा. इसके अलावा परिवारवाद वाली गाइडलाइन भी साफ है. यह भी तय हुआ है कि किसी भी सांसद-विधायक को टिकट नहीं देंगे. लेकिन, हर शहर के प्रत्याशी के लिए किस क्राइटेरिया को माना जाएगा और किसे नजरंदाज करेंगे, इसे लेकर असमंजस है.

सुबह भी बीजेपी दफ्तर पहुंचे थे

CM शिवराज दिल्ली रवाना होने से पहले भी मुख्यमंत्री बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचे थे. यहां पर करीब आधे घंटे तक महापौर प्रत्याशियों के नामों को लेकर चर्चा हुई. बताया जा रहा है कि इसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान लिस्ट लेकर दिल्ली रवाना हो गए.

इन 5 शहरों के महापौर प्रत्याशी तय

सतना : योगेश ताम्रकार, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं और संघ के करीबी माने जाते हैं.

उज्जैन : मुकेश टटवाल, भाजपा दलित वर्ग से आते हैं और अनुसूचित जाति के प्रदेश उपाध्यक्ष है.

बुरहानपुर : माधुरी पटेल, पूर्व महापौर है.

छिंदवाड़ा : जितेंद्र शाह, किसान मोर्चा के कार्यालय मंत्री हैं.

रतलाम : अशोक पोरवाल, नगर निगम के अध्यक्ष रह चुके हैं और पूर्व पार्षद है.

Tags:    

Similar News