MP : Driving Licence बनवाना है तो हो जाइये खुश, अब बिना टेस्ट के जारी होगा..

ग्वालियर / Driving Licence MP : जिसे भी ड्रइविंग लाइसेंस ( Driving Licence )बनवाना है वह अब भूल जाय कि उसे टेस्ट देना पडेगा। इसके लिए परिवहन

Update: 2021-02-16 06:44 GMT

MP : Driving Licence बनवाना है तो हो जाइये खुश, अब बिना टेस्ट के जारी होगा..

ग्वालियर / Driving Licence MP : जिसे भी ड्रइविंग लाइसेंस ( Driving Licence )बनवाना है वह अब भूल जाय कि उसे टेस्ट देना पडेगा। इसके लिए परिवहन विभाग ग्वालियर ने एक नई व्यवस्था लागू की है। जो ड्रइविंग लाइसेंस ( Driving Licence ) बनवाने वाले लोगों के लिए काफी राहत देने वाली है। परिवहन विभाग ग्वालियर वाहन टेनिंग सेंटर खोल रही है जो ड्रइविंग लायसेस ड्रइविंग लाइसेंस भी बनवा कर देगा। परिवहन विभाग के इस सेंटर से गाडी चलाना सीखने के बाद उसे वहीं से ड्रइविंग लाइसेंस ( Driving Licence ) भी जारी कर दिया जायेगा। उसे फिर टेस्ट देने की जरूरत नही है।

यहाँ क्लिक करें : 35-65% off on Sportswear Adidas, Reebok, Puma and more

आये दिन हो रहे सड़क हादेसों में देखा गया है कि कई बार आपरिपक्व जानकारी के कारण एक्सीडेंट हो रहे हैं। इसे रोकने की दिशा में परिवहन विभाग ग्वालियर ने वाहन चलाने के लिए ड्रइविंग लाइसेंस ( MP Driving Licence ) जारी करने से पहले उसे गाडी चलाना भी सिखाना चाहता है। ऐसे में वाहन चलाने के नियमों की जानकारी होने पर लोग अधिक सावधानी से गाडी चलाएंगे।

जानकारी के अनुसार ट्रेनिंग सेंटर खोलने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के पास प्रस्ताव भेजे जा रहे हैं। वहां से अनुमति मिलने के बाद जल्दी ही प्रदेश के जिलों में ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर खुलेंगे। इसके लिए परिवहन विभाग तैयारी करने में लगे हुए है। जानकारी के अनुसार प्रदेश के 21 जिलों से अब तक 26 आवेदन ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर खोलने के लिए आ चुके हैं।

Full View Full View Full View

यह भी पढ़े : MP Rojgar Mela : मुख्यमंत्री शिवराज का दावा 1 लाख 44 हजार लोगों को मिला रोजगार

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp Instagram Twitter Telegram | Google News

Similar News