MP: बिजली बिल को लेकर बड़ी खबर, CM SHIVRAJ ने दे दी बड़ी राहत

MP: बिजली बिल को लेकर बड़ी खबर, CM SHIVRAJ ने दे दी बड़ी राहतजबलपुर. MP पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी की ओर से अप्रैल का बिल फरवरी और

Update: 2021-02-16 06:20 GMT

MP: बिजली बिल को लेकर बड़ी खबर, CM SHIVRAJ ने दे दी बड़ी राहत

जबलपुर. MP पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी की ओर से अप्रैल का बिल फरवरी और मार्च की तरह औसत बिल भेजा जाएगा। फरवरी की खपत के आधार पर बिल तैयार किया जाएगा। मई में लॉक डाउन खुलने के बाद नए सिरे से रीडिंग होगी, फिर उपभोक्ताओं को असल बिल भेजा जाएगा। इस बिल को भी दो हिस्सों में बांटा जाएगा, जिससे उपभोक्ताओं पर अधिक बोझ न पड़े।

रीवा में छूट देने पर अभी तक कोई फैंसला नहीं, फिलहाल आज कुछ नहीं खुलेगा

मीटर रीडिंग होना मुश्किल, मई में भेजा जा सकता है असल बिल

मैसेज के जरिए पहुंचा बिल

इस बार सामान्य विद्युत उपभोक्ताओं को बिल का वितरण नहीं किया गया। उपभोक्ताओं के विद्युत बिल वितरण कम्पनी की वेबसाइट पर जारी किए गए, वहीं दर्ज मोबाइल नम्बर पर मैसेज भेजकर उन्हें विद्युत बिल की राशि बताई गई। उपभोक्ता अपना बिल देखकर ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं। उपभोक्ता क्रमांक के आधार पर उपभोक्ता अपना बिल कम्पनी की साइट पर भी देख सकते हैं।

आज से मिली कुछ राहत, ग्रीन जोन वाले एरिया को मिली ये छूटें, पढ़िए

ऑनलाइन भेजे बिल उद्योग, धंधों, व्यवसाइयों और बड़े प्रतिष्ठानों के उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बर कम्पनी के पास दर्ज हैं। इन्हें मार्च का बिल ऑनलाइन भेजा गया था। इसी प्रकार अप्रैल का बिजली बिल भी भेजा जाएगा।

CM SHIVRAJ की बड़ी सौगात, इस नंबर में कॉल करे घर पहुंचेगा भोजन और राशन

मई में मिलेगा असल बिल राज्य शासन की ओर से शुरू की गई इंदिरा गृह ज्योति योजना के अंतर्गत आने वाले उपभोक्ताओं को सौ यूनिट का बिजली बिल सौ रुपए ही दिया जाएगा। मार्च और अप्रैल में भी यह बिल सामान्य होगा। अप्रैल के बिल में मार्च के बिल का कुछ अंश जोड़ा जाना था, लेकिन रीडिंग न होने के कारण अब मई के बिल में यह जोड़ा जा सकता है।

मार्च में ऐवरेज बिल जारी किया गया। फरवरी बिल के अनुसार यह बिल था। रीडिंग की जानी थी, लेकिन लॉक डाउन के चलते सम्भव नहीं हुआ, इसलिए अप्रैल का बिल भी उक्त दो माह के बिल के आधार पर ही जारी किया जाएगा। - आईके त्रिपाठी, अधीक्षण अभियंता, सिटी सर्किल

Similar News