MP का करोड़पति क्लर्क: EoW के छापे में अब तक 85 लाख कैश समेत 4 करोड़ की संपत्ति मिली, आरोपी ने जहर निगल लिया

एमपी के भोपाल शहर में चिकित्सा शिक्षा विभाग का क्लर्क EoW के शिकंजे पर आ गया है. छापे में करोड़ों की सम्पत्तियाँ अभी तक मिल चुकी है, जबकि घर से 85 लाख रुपए कैश भी मिले हैं. इस बीच आरोपी ने ईओडब्ल्यू की कार्रवाई देख जहरीला पदार्थ खा लिया.

Update: 2022-08-04 07:01 GMT

एमपी के भोपाल में चिकित्सा शिक्षा विभाग का क्लर्क EoW के शिकंजे पर आ गया है. छापे में करोड़ों की सम्पत्तियाँ अभी तक मिल चुकी है, जबकि घर से 85 लाख रुपए कैश भी मिले हैं. इस बीच आरोपी ने ईओडब्ल्यू की कार्रवाई देख जहरीला पदार्थ खा लिया. किसी को उसकी काली कमाई और शानो शौकत पर शक न हो इसलिए क्लर्क हीरो केसवानी (Clerk Hero Keswani) स्कूटर से मंत्रालय के दफ्तर तक आता-जाता था.

चिकित्सा शिक्षा विभाग का क्लर्क हीरो केसवानी EoW के शक के दायरे में तब आया जब उसने जीव सेवा संस्थान की बेशकीमती जमीन की खरीद फरोख्त की. इस जमीन से जुड़े एक मामले में पहले ही आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EoW) की टीम जांच कर रही थी.

आरोपी ने जहर निगला

बता दें, ईओडब्ल्यू की टीम जैसे ही क्लर्क हीरो केसरवानी घर पहुंची और कार्रवाई की तो उसने जहर खा लिया. इससे उसकी तबीयत बिगड़ गई. ये देख ईओडब्ल्यू की टीम ने उसे इलाज के लिए तुरंत हमीदिया अस्पताल भेज दिया. बताया जा रहा है कि फिलहाल उसकी हालत गंभीर है. इसके बाद ईओडब्ल्यू की टीम ने परिजनों की मौजूदगी में सर्चिंग जारी रखी और कई अहम दस्तावेज अपने हाथ में लिए. ईओडब्ल्यू जैसे-जैसे कार्रवाई करती गई, वैसे-वैसे उसके हाथ कई अहम जानकारियों लगने लगीं.

नजर रख रही थी EoW, स्कूटर से आवागमन करता था

आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EoW) के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एक टीम हीरो केसवानी पर पिछले काफी समय से नजर रख रही थी. वह दफ्तर तक स्कूटर से आवागमन करता था, जिससे उसकी काली कमाई और शानो-शौकत पर किसी को शक न हो. 

अब तक EOW को क्या मिला

बता दें, EOW को अब तक हीरो केसवानी के घर की तलाशी के दौरान बड़ी संख्या में नगद, ज्वेलरी की रसीदें, जमीनों के कागजात समेत काफी चीजे मिली हैं. हीरो केसवानी के घर से लगभग 85 लाख रुपए नगद जब्त किये जा चुके हैं. इसके अतिरिक्त करोड़ों रुपये की जमीन और मकान के दस्तावेज जब्त किए गए हैं. हीरो केसवानी के घर से जमीनों के सौदों के अनुबंध से संबंधित कई दस्तावेज बरामद किए गए. आरोपी के पास लगभग 4 करोड़ रुपये की संपत्ति होने से संबंधित दस्तावेज भी मिले.

EOW की टीम हीरो केसवानी के तीन मंजिला आलीशान भवन और इसके हर फ्लोर में आलीशान इंटीरियर और सजावट के काम को देखकर दंग रह गई. घर के हर कमरें में पेनलिंग और वुडवर्क कराया गया है. छत पर आलीशान पेन्ट हाउस बनाया गया है. हीरो केसवानी का बैरागढ़ स्थित यह भवन की कीमत 1.5 करोड़ रुपये आंकी जा रही है. हीरो केसवानी ने बैरागढ़ के आस-पास विकसित हो रही कॉलोनियों में मंहगें प्लॉट खरीदे हैं. हीरो केसवानी ने अधिकांश संपत्ति पत्नी के नाम खरीदी और कई बेची गई.

हीरो केसवानी व उसके परिजनों के बैंक खातों में भी लाखों रुपये मिले. आरोपी की पत्नी जिसकी कोई स्वतंत्र आय का साधन नहीं है. उसके बैंक खाते में लाखों रुपये नगद जमा मिले. आरोपी के घर से लाखों के सोने के जेवर रसीदें भी बरामद हुई हैं. आरोपी के घर तीन चार गाड़ियां और एक एक्टिवा स्कूटर मिला है.

Tags:    

Similar News