Independence Day 2023: सीएम शिवराज ने राजधानी के लाल परेड ग्राउंड में फहराया तिरंगा, ली परेड की सलामी

Independence Day 2023: आज मंगलवार को भारत का 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. इस दौरान मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में तिरंगा फहराया और परेड की सलामी ली है.

Update: 2023-08-15 04:03 GMT

Independence Day 2023: आज मंगलवार को भारत का 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. इस दौरान मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में तिरंगा फहराया और परेड की सलामी ली है. इस बार परेड ग्राउंड में 18 टुकड़ियों ने भाग लिया है. हर्ष फायर किया गया. 

लाडली बहना सेना परेड में शामिल 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लाल परेड ग्राउंड में तिरंगा फहराया. परेड में पहली बार लाडली बहना सेना को भी शामिल किया गया. इसके पहले सीएम शिवराज ने अपने निवास पर भी ध्वजारोहण किया था और देशवासियों, सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को शुभकामनाएं दी. 

कोरोना संक्रमण के बाद पहली बार अश्वारोही दल भी

इसके अलावा, COVID-19 प्रकोप के बाद पहली बार घुड़सवार सेना टीम (अश्वारोही दल) भाग लेगी. आमतौर पर यह कार्यक्रम मोती लाल नेहरू स्टेडियम में होता है, लेकिन इस साल यह स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम लाल परेड ग्राउंड में आयोजित हो रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान असाधारण सेवा और वीरता दिखाने वाले 66 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को पदक प्रदान करेंगे.

डीजीपी सुधीर सक्सेना की बेटी सोनाक्षी होंगी परेड कमांडर

स्वतंत्रता दिवस परेड का नेतृत्व कमांडर के रूप में डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना की बेटी सोनाक्षी सक्सेना कर रही हैं. वह 2020 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं और वर्तमान में इंदौर में सहायक पुलिस आयुक्त के रूप में कार्यरत हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री और डीजीपी को परेड की सलामी दी. डीएसपी राहुल सैयाम सहायक परेड कमांडर के रूप में मौजूद हैं.

Tags:    

Similar News