सीधी: यूनिवर्सिटी में असुरक्षित हैं छात्राएं, ABVP ने संजय गांधी महाविद्यालय का किया घेराव

Sidhi MP News: छात्राओं की सुरक्षा के लिए यूजीसी के साथ ही हायर एजुकेशन द्वारा नित नए निर्देश महाविद्यालयों को दिए जाते हैं।

Update: 2022-11-03 12:58 GMT

Sidhi MP News: छात्राओं की सुरक्षा के लिए यूजीसी के साथ ही हायर एजुकेशन द्वारा नित नए निर्देश महाविद्यालयों को दिए जाते हैं। लेकिन निर्देशों का पालन होता है इसमें संशय है। इसी कड़ी में संजय गांधी महाविद्यालय सीधी में छात्राओं की सुरक्षा सहित यहां व्याप्त खामियों को दूर करने के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की जिला इकाई ने महाविद्यालय का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान विद्यार्थी नारेबाजी कर प्रदर्शन करते रहे।

क्या है मांगे

अपनी जिन मांगो को लेकर एबीवीपी ने प्रदर्शन किया है उसमें महाविद्यालय परिसर में महिला पुलिसकर्मी की नियुक्ति किए जाने के साथ ही पुरूष पुलिसकर्मी की नियुक्ति की मांग शामिल है। महाविद्यालय में सीसीटीवी कैमेर नहीं लगे हुए हैं, इसलिए महाविद्यालय परिसर में सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। जिससे महाविद्यालय सुरक्षित रह सके। महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्राओं की सुरक्षा सर्वोपरि है इसलिए यहां महिला सिक्योरिटी गार्ड की व्यवस्था की जाय।

असमाजिक तत्वों का जमावड़ा

एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने बताया कि परिसर में असमाजिक तत्वों का जमावड़ा बना रहता है। यहां कई ऐसे लोग भी आते हैं जो कि नशे में होते हैं। यहां अतिक्रमण भी किया गया है। महाविद्यालय में अवैध अतिक्रमण को तत्काल हटाने और अवांछित गतिविधियों में लिप्त लोगों के परिसर में प्रवेश पर रोक लगाए जाने की मांग की गई है।

पुलिस से झड़प

प्राचार्य के बाहर न आने पर एबीवीपी ने शोर मचाना शुरू कर दिया। बताते हैं कि मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए प्रबंधन ने पुलिस को बुला लिया। मौके पर पहुंची पुलिस से भी एबीवीपी के कार्यकर्ताओं की बहस हुई। कार्यकर्ताओं ने प्रबंधन को आगामी 15 दिन के अंदर मांगे न मानने की दिशा में आंदोलन की चेतावनी दी है।

Tags:    

Similar News