ग्रामीण युवाओं के रोजगार पर CM Shivraj का जोर, उर्जा विभाग के अधिकारियों को दिए निर्देश

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) को ऊर्जा के क्षेत्र में बढ़ाने पर हुई चर्चा

Update: 2022-01-06 13:41 GMT

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बेरोजगार युवाओं को आईटीआई प्रशिक्षण देने और आउटसोर्स के आधार पर विद्युत लाइनों के मेंटेनेंस का अक्सर ग्रामीण युवाओं को दिए जाने पर सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने जोर दिया है।

उन्होंने उर्जा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को भी काम मिल सके, इसके लिए जरूरी है कि उन्हे आईटीआई में प्रशिक्षित किया जाए तथा विद्युत लाइनों के मेंटेनेंस का अवसर ग्रामीण युवाओं को दिया जाए। जिससे नवाचार से अच्छे परिणाम लाने में हम सक्षम हो सके।

बराबर हो बिजली सप्लाई और बिल वसूली

सीएम शिवराज ने कहा कि उपभोक्ता को बिजली बराबर दी जाए। तो बड़े बकायेदारों से बिल की वसूली करने के भी निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि बिजली की बराबर सप्लाई हो सके इसके लिए ट्रांसफर में सुधार सहित अन्य जो भी समस्या हो उसे दूर करें। साथ ही ऊर्जा विभाग को बेस्ट प्रैक्टिसेज का अध्ययन कर लागू करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

इस तरह के लिए निणर्य

विद्युत विभाग की समीक्षा बैठक करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश के रोडमैप के क्रियान्वयन टीवसीबी के माध्यम से 35 सब स्टेशन और ट्रांसमिशन सिस्टम के निर्माण की प्रक्रिया का कार्य पूरा हो रहा है। इस कार्य में 2000 करोड़ के अनुमानित निवेश आंके गए हैं। वही इस कार्य प्रणाली से विद्युत प्रदाय में गुणवत्तापूर्ण व्यवस्था सुनिश्चित होगी। इस कार्य को करने के लिए मार्च 2023 तक का लक्ष्य रखा गया है।

Tags:    

Similar News